Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली SP ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को किया अलर्ट…….बच्चा चोरी के अफवाहों में न आए, सक होने पर करें फोन पर…..

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने सभी जनपद वासियों से अपील किया है कि बच्चा चोरी के अफवाहों में न आए अगर सक होता है तो तत्काल इसकी सूचना स्थानीय पुलिस या 112 नम्बर को दें। पुलिस पूछताछ करेंगी किसी को मारेपीटे न। जनपद के सभी थाना प्रभारियों को एसपी ने अलर्ट किया‌।


बता दें कि प्रायः देखने में आ रहा है कि विभिन्न प्रांतों एवं जनपदों में बच्चा चोरी की अफवाहें फैलाई जा रही हैं और कई जगह बच्चा चोर के शक में अनावश्यक बिना किसी पुष्टि के अजनबी या निर्दोष महिला/पुरुष के साथ दुर्व्यवहार / मारपीट व हिंसा की जा रही । यदि कहीं ऐसी संभावना लगती है तो तत्काल स्थानीय पुलिस अथवा 112 पर सूचना दें जिससे पुलिस के स्तर से छानबीन / पूछताछ कर स्थिति अनुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा सके।
प्रायः ऐसी झूठी खबरें सोशल मीडिया पर प्रसारित कर समाज में भय का माहौल उत्पन्न करने का कुत्सित प्रयास भी कतिपय अवांछनीय तत्वों द्वारा किया जाता है।
चन्दौली पुलिस इस बात को लेकर पूरी तरह से सतर्क है तथा समस्त क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी को झूठी अफवाह फैलाने या शांति / कानून व्यवस्था को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले के विरूद्ध सख्त कार्यवाई के निर्देश दिए गए हैं।

अत: आप सबसे अपील है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और न ही कानून को अपने हाथ में लें बल्कि अफवाहों को रोकने, जनपद में कानून एवं शांति व्यवस्था कायम रखने में पुलिस / प्रशासन का सहयोग करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *