Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस मिशन को लेकर बेहद गंभीर योगी आदित्यनाथ सरकार ने किया बड़ा प्रशासनिक फेरबदल……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मिशन 2024 को लेकर जोरदार तैयारी में लगी भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी तथा प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह की नियुक्ति होने के बाद गुरुवार सुबह बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है।

चिकित्सा विभाग में अनियोजित तबादले में सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के दखल के बाद अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को हटाया गया। अमित मोहन प्रसाद के साथ ही 16 आइएएस अफसरों का तबादला किया गया है। इनमें से कई को अतिरिक्त चार्ज दिया है। प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद को कई अहम विभाग की जिम्मेदारी मिली है।

कई अफसरों के पांव के नीचे से जमीन खिसका दी योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में बहुत ताकतवर बनकर उभरे कई अफसरों के पांव के नीचे से जमीन खिसका दी गईए जबकि कुछ किनारे लगे अफसरों को मुख्यधारा में लाया गया है। शासन स्तर पर आज 16 वरिष्ठ अफसरों के तबादलों ने ब्यूरोक्रेसी के गणित और सत्ता से उनके समीकरणों को बदलकर रख दिया है। सूचना जैसा अहम विभाग संभाल रहे नवनीत सहगल को खेलकूद विभाग में भेज दिया गया। नवनीत सहगल को मायावती और अखिलेश सरकार में ताकतवर अफसरों में गिना जाता था। योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में कुछ समय किनारे रहने के बाद सूचना जैसा अहम विभाग हासिल के जरिए उन्होंने फिर सत्ता से नजदीकी हासिल की थी। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के साथ तबादलों में टकराव के चलते चर्चा में आए अमित मोहन प्रसाद भी स्वास्थ्य महकमे से हटाकर एमएसएमई भेजे दिए गए हैं। लंबे समय से उच्च शिक्षा विभाग में तैनात मोनिका एस गर्ग और माध्यमिक शिक्षा में तैनात आराधना शुक्ला के विभाग भी बदल दिए गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *