Saturday, May 4, 2024
देश-विदेश

नदी का बहाव रोकने को सीमा पर बना रहा बांध, भारत को नुकसान का खतरा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

डेरा बाबा नानक। पाकिस्‍तान फिर शरारत पर उतर आया है और भारत को नुकसान पहुंंचाने की कोशिश कर रहा है। वह भारत.पाकिस्‍तान सीमा के पास रावी नदी के बहाव को रोकने और उसे भारत की ओर मोड़ने के लिए बांध बना रहा है। इससे भारतीय क्षेत्र को नुकसान हो सकता है। दूसरी ओर बीएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

बता दें कि बारिश के कारण भारत.पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बहने वाली रावी नदी का जलस्तर बढ़ने से भारतीय किसानों और सीमा पर तैनात बीएसएफ को पहले से चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पाकिस्‍तान की इस हरकत से समस्‍या और बढ़ सकती है। पाकिस्‍तान द्वारा सीमा के पास बांध बनाने का काम तेजी से चलाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार भारत.पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय पर तैनात बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर अंतर्गत बीएसएफ की 10वीं बटालियन के बीओपी सहारन के सामने बीपी नंबर 51/20 और 51/21 के बीच रावी नदी के तट पर पाकिस्तान द्वारा बांध बनाया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि रावी नदी के किनारे बांध बनाने के लिए पाकिस्तान द्वारा जेसीबी मशीन, टिपर और ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल किया जा रहा है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *