Sunday, April 28, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

अभेद्य सुरक्षा के बीच होगा कृष्ण जन्मोत्सव, तैनात रहेगी 25 जिलों की फोर्स…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। 2022 भगवान श्रीकृष्ण के 5248 वें जन्मोत्सव की अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था की गई है। आतंकवादी निरोधक दस्ता एटीएस की पैनी निगाहें रहेंगी। स्थानीय पुलिस बल के साथ 25 जिलों का भी फोर्स तैनात किया गया है।

गुरुवार रात को फोर्स सुरक्षा की कमान संभाल लेगा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर श्रद्धालुओं के कदम कान्हा की नगरी ओर बढ़ने लगे हैं। 19 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर अजन्मे का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। कन्हैया लाल के जन्मोत्सव के दर्शन करने को देश.दुनिया से लाखों श्रद्धालुओं के श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचने का अनुमान है। उनकी सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

लखनऊ कानपुर जोन समेत विभिन्न जिलों से पुलिस बल बुलाया गया है। स्थानीय पुलिस बल की ड्यूटी लगाई जा रही है। 18 अगस्त की रात को सुरक्षा बल शहर की नाकाबंदी कर लेगा। इसके लिए 70 स्थानों पर बैरियर भी लगाए गए हैं। मसानी, भूतेश्वर, पोतरा कुंड, भरतपुर गेट के बैरियर से श्रीकृष्ण जन्मस्थान की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा।

पूरे क्षेत्र को नौ व्हीकल जोन घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में ड्यूटी अधिकारियों के वाहनों को ही प्रवेश मिल पाएगा। निगरानी के लिए दस नए वाच टावर बनाए गए हैं। ड्रोन कैमरे से मेला परिसर क्षेत्र की भी निगरानी की जाएगी। इसके साथ ही सीसीटीवी से भी पूरे इलाके को कवर्ड किया गया है। बिना तलाशी के किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *