Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दलित या इस वर्ग से होगा भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष, जल्द होने जा रही घोषणा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी अपने नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा जल्द करने जा रही है। हालांकि अटकलें इस पर भी है कि अध्यक्ष किस जाति.वर्ग से होगा। दलित, पिछड़ा या ब्राह्मण चूंकि संगठन मंत्री पिछड़ा वर्ग से बना दिए गए हैं। इसलिए अधिक संभावना यही है कि पार्टी अब दलित कार्ड ही खेलेगी और यदि रणनीति पारंपरिक रही तो अध्यक्ष ब्राह्मण वर्ग से होगा।

प्रदेश अध्यक्ष के पद पर स्वतंत्रदेव सिंह तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। चूंकि, स्वतंत्रदेव योगी सरकार में मंत्री बनाए जा चुके हैं। इसलिए एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत से भी इस पद पर अब नहीं रहेंगे। पिछले दिनों त्याग.पत्र केंद्रीय नेतृत्व को भेजने के बाद वह नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक ही इस जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं।

बुधवार को धर्मपाल को प्रदेश में संगठन मंत्री बनाए जाने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्त का ही निर्णय शेष रह गया है। लिहाजा, चर्चा तेज हो गई है कि अगले एक या दो दिन में प्रदेश संगठन को नया अध्यक्ष भी मिल जाएगा। अध्यक्ष कौन और किस जाति.वर्ग से हो सकता है के सवाल पर पार्टी पदाधिकारियों का कहना है कि धर्मपाल सिंह पिछड़ा वर्ग से आते हैं।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *