Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने राष्‍ट्रध्‍वज फहराकर हर घर तिरंगा आभियान का क‍िया शुभारंभ…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा, मन में राष्ट्र के लिए कुछ कर गुजरने की इच्छा और वंदेमातरम, भारत माता की जय के ओजस्वी नारों से गुंजायमान वातावरण।

कुछ ऐसा ही दृश्य आज मुख्यमंत्री आवास परिसर में रहा। जहां आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर 13.15 अगस्त तक आयोजित हर घर तिरंगा अभियान की औपचारिक शुरुआत हो रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूली बच्चों के हाथों में तिरंगा सौंपा तो बच्चों के गर्व और खुशी मिश्रित भाव वाले चेहरे देख लगा मानो नई पीढ़ी अपनी महती जिम्मेदारियों का अहसास कर रही हो।

तिरंगा देते हुए मुख्यमंत्री ने बालक.बालिकाओं से उनका परिचय पूछा और आजादी के अमृत महोत्सव के मायने बताए। सीएम ने बच्चों की प्रभात फेरी को हरी झंडी भी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी के स्वर में स्वर मिलाकर भारत माता की जयकार लगाते स्कूली बच्चों का उल्लास चरम पर था। सीएम योगी की ओर से सभी बच्चों को उपहार भी दिए गए।

बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर 13.15 अगस्त तक राष्ट्रव्यापी हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया गया है। इसके तहत सभी सरकारी, निजी, वाणिज्यिक भवनों पर लोग स्वतः स्फूर्त भाव से राष्ट्रध्वज फहरा रहे हैं। अभियान के तहत प्रदेश में 4.5 करोड़ ध्वज फहराये जाने का अनुमान है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *