Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पति की कमजोरी का देवर ने उठाया फायदा, भाभी से दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या की साज‍िश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हरदोई। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मां के साथ आई बेटी की कहानी सुनकर सभी दंग रह गई। युवती ने आरोप लगाया कि उसका पति शारीरिक रूप से कमजोर है। जिस कारण उसका देवर मौका देखकर उसके साथ जबरदस्ती करने लगा। व‍िरोध करने पर अब ससुरालीजन हत्या की साजिश रच रहे हैं। वह किसी तरह वहां से जान बचाकर भाग आई है। वहीं श‍िकायत के बाद पुल‍िस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़‍िता ने एसपी से श‍िकायत की है।

शहर क्षेत्र के एक मोहल्ला की रहने वाली युवती ने बताया कि 13 दिसंबर को उसकी शादी रेलवेगंज के प्रियांशु गुप्ता के साथ हुई थी। उसे पता चल गया कि उसका पति शारीरिक रूप से अक्षम है। इस बात का फायदा उठाकर उसका देवर अजीत आए दिन उसके साथ जबरदस्ती करता था।

हत्‍या की रच रहे साज‍िशः 14 जून की रात देवर नशे में घर आया और उसने खाना देने को कहा। वह खाना निकाल रही थी तभी देवर ने जबरदस्ती करने की कोशिश की, उसके शोर मचाने पर सास और ससुर आ गए, उन्होंने बेटे को डांटने के बजाए उसे ही मारने की साजिश रचने लगे और गर्म प्रेस उसके हाथों पर लगा कर उसको जलाया।

फंदे पर लटकाने की थी तैयारीः आरोप है कि ससुरालीजन उसे फंदे पर लटकाने के लिए फंदा तैयार कर रहे थे। किसी तरह भागकर उसने अपनी जान बचाई। घटना के बाद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं कीए जिसके बाद पीड़िता ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। एएसपी दुर्गेश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया हैए शहर कोतवाल को जांच सौंपी गई है। जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कुछ दिन पहले और एक और आया था मामलाः विश्वास के रिश्तों के बीच कुछ दिन पहले एक ऐसा ही और मामला सामने आया था। एक विवाहिता ने अपने एनआरआई पति पर ही शारीरिक रूप से कमजोर होने और फिर ससुराली जनों द्वाारा उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। जिसमें विवाहिता का ससुर इंदौर में पुलिस अधिकारी है। हरदोई शहर कोतवाली पुलिस एफआइआर दर्ज कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *