Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बडी खुशखबरीः जिले को मिली 46 करोड की सौगात, सितंबर से शुरु होगा निर्माण…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शामली। भैंसवाल में 46 करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित खेल स्टेडियम का निर्माण सितंबर में यूपीसीएल एजेंसी शुरू कर देगी। पहले चरण में निर्माण एजेंसी यूपीसीएल खेल स्टेडियम में बहुउद्देशीय हॉल, चहारदीवारी, खेल स्टेडियम की सड़कें, दर्शक दीर्घा, ओवरहेड टैंक और ट्रैक का निर्माण कराएगी।

भैंसवाल गांव के जंगल में खेल स्टेडियम के लिए 4.5100 हेक्टेयर भूमि आरक्षित है। वित्तीय वर्ष 2022.23 के आम बजट में शासन ने दस करोड़ की धनराशि जारी करने की घोषणा की थी। प्रमुख सचिव खेल ने 2 जून 2022 को 45.67 करोड़ में से प्रथम किस्त के रूप में दस करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दी थी। भैंसवाल गांव में खेल स्टेडियम के निर्माण के लिए उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है।

जुलाई के दूसरे सप्ताह में निर्माण एजेंसी ने भैंसवाल गांव में जाकर शामली तहसील की राजस्व टीम से भैैसवाल खेल स्टेडियम की भूमि का कब्जा ले लिया था। शुक्रवार को लखनऊ सचिवालय में बापू भवन में प्रदेश की प्रमुख सचिव खेल कल्पना अवस्थी और खेल निदेशक आरपी सिंह की अध्यक्षता में शामली जिले के भैंसवाल और हापुड जिले के खेल स्टेडियम के निर्माण को लेकर बैठक में विमर्श किया था। बैठक में उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट कारपोरेशन लिमिटेड के अवर अभियंता सुरजीत सिंह मौजूद रहे।

बैठक के बाद निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर विकास त्यागी और अवर अभियंता सुरजीत सिह ने बताया कि भैंसवाल खेल स्टेडियम का एक सप्ताह में एस्टीमेट डिजाइन समेत शासन को भेज दिया जाएगा। एस्टीमेट और डिजाइन मिलने के बाद अवमुक्त दस करोड़ की धनराशि निर्माण एजेंसी के खाते में धनराशि हस्तांतरित हो जाएगी। अगस्त के अंतिम सप्ताह में खेल स्टेडियम की धनराशि निर्माण एजेंसी के खाते में आ जाएगी।

निर्माण एजेंसी के अवर अभियंता सुरजीत सिंह ने बताया कि खेल स्टेडियम की भूमि दो हिस्से में विभाजित है। दक्षिण दिशा में पूर्वी यमुना नहर से सटी भूमि में बहुउद्देशीय हॉल, चहारदीवारी, खेल स्टेडियम की सड़कें, दर्शक दीर्घा, ओवरहेड टैंक का निर्माण होगा। उत्तर की दिशा में हॉकी, बास्केट बॉल ग्राउंड व रनिंग ट्रैक बनेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *