Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी और मजबूत, एयर एशिया की आठ वायु सेवा का शुभारंभ……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हर वर्ष नए एक्सप्रेस वे के निर्माण के साथ ही एयर कनेक्टिविटी को भी मजबूती मिल रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ से एयर इंडिया की आठ सेवाओं का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ केन्द्र सरकार के नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ से एयर एशिया इंडिया की आठ वायु सेवाओं का शुभारंभ किया। इनमें से तीन फ्लाइट लखनऊ को दिल्ली और दो बेंगलुरु से जोड़ेंगी। इनके साथ ही कोलकाता, मुंबई और गोवा के लिए भी लखनऊ से एक.एक फ्लाइट शुरू की गई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर कहा कि नागर विमानन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच वर्ष में बेहतरीन सफलता प्राप्त की है। एयर कनेक्टिविटी आज की आवश्यकता है। 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में सिर्फ लखनऊ और वाराणसीए दो एयरपोर्ट ही पूरी तरह क्रियाशील थे। इनके साथ ही गोरखपुर और आगरा एयरपोर्ट आंशिक रूप से क्रियाशील थे। आज उत्तर प्रदेश में नौ हवाई अड्डे पूरी तरह क्रियाशील है। इसने उत्तर प्रदेश के विकास को नई ऊंचाई दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *