Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

नहीं पूरी हुई यह मांग तो पति ने पत्नी को मारी गोली, मौत, हत्या का मुकदमा दर्ज……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखीमपुर। गोला गोकर्ण नाथ के ग्राम ढखवा में अपने मायके में रह रही एक विवाहिता को उसके ही पति ने गोली से उड़ा दिया। वारदात शुक्रवार की देर शाम हुई। घटना के बाद से आरोपित पति फरार है। पुलिस तलाश में दबिश दे रही है। गोला कोतवाली में दहेज उत्पीड़न व दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

ढखवा निवासी रामप्रकाश ने अपनी पुत्री ज्योति उर्फ प्रीती की शादी चार वर्ष पूर्व सीतापुर के कुटी सुपोली निवासी हिमांशु पुत्र दिनेश के साथ की थी। शादी के एक साल बाद पुत्र का जन्म हुआ फिर हिमांशु अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगा। जिसके बाद प्रीती अपने मायके चली आई और हिमांशु पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा कर दिया।

शुक्रवार को हिमांशु ने अपनी पत्नी को फोन कर कहा कि तुम्हारे नाम एक प्लाट लेना है। प्रीती अपने भाई सतेंद्र के साथ बाइक से रजागंज बाजार आ गई। यहां पहले हिमांशु ने पत्नी से बात की। उसने खाता न खुल पाने का बहाना बनाया और पत्नी से कहा चलो तुम्हारे घर छोड़ दें। प्रीती अपने भाई की बाइक से घर के लिए निकली। इसी दौरान पति हिमांशु ने पीछे बाइक लगा दी।

नौगवां गांव के आगे पहुंचते ही हिमांशु ने बाइक रोकवा ली और उसके भाई से कहा कि पत्नी से कुछ बात करना है। जिसके बाद एक बाइक पर सवार हिमांशु के दो अन्य साथी आ गए। उन्होंने प्रीती के हाथ पकड़ लिए और हिमांशु ने उसे गोली मार दी। गोली कनपटी पर लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भाई सतेंद्र डरकर गांव की तरफ भाग गया। जब तक गांव वाले मौके पर आए तब तक हिमांशु अपने साथियों के साथ फरार हो गया और प्रीति जान जा चुकी थी। प्रीति की मौत के बाद उसका तीन वर्षीय पुत्र सूर्या अकेला रह गया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *