Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: विधायक का प्रयास नगर के 6 वार्डों में एक करोड़ 84 लाख की लगात से बहुरेंगे इनके दिन,, विधायक प्रतिनिधि पर MLA ने कहा कोई नहीं बल्कि सब वरिष्ठ नेता हैं…….. रोडवेज के लिए जल्द मिलूंगा परिवहन मंत्री से, चकिया मुगलसराय रोड 4 लेन के लिए, CM से

एक करोड़ 84 लाख की लगात से बहुरेंगे चकिया नगर की गलियों के दिन

 

रोड़वेज की समस्या के निस्तारण के लिए जल्द मिलूंगा परिवहन मंत्री से- विधायक कैलाश आचार्य

 

बीते दिनों विधायक राजकीय पीजी कालेज में बीएससी और एमएससी की मान्यता के लिए मिले मुख्यमंत्री 

 

हर घर नल योजना से गरीबों को मिल रहा है शुद्ध पेयजल- विधायक 

 

चकिया, चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोमवार की दोपहर 2 बजे नगर स्थित लक्ष्मी लान में सरकार के 100 दिन पूरे होने पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने प्रेसवार्ता आयोजित किया। इस दौरान विधायक ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को एक एक कर बताते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित सभी योजनाएं बिना किसी भेदभाव के ग़रीबों तक पहुंच रही हैं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में अनेक कार्य कराने का प्रस्ताव विभागों को भेजा गया हैं। जल्द धन स्वीकृत होते ही कार्य शुरू होगें। विधायक ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि चकिया नगर के कुल 6 वार्डों की प्रमुख गलियों में इंटरलाकिंग और नाली निर्माण कुल 1 करोड़ 84 लाख की लागत से बनेगा। यह कार्य कराने के लिए मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजना अन्तर्गत प्रस्ताव भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे विधायक निधि का एक एक क्षेत्र विकास के लिए खर्च होगा। जिसमें क्षेत्र की सड़कें, पेयजल, सिचाई, स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दिया जायेगा। अभी हाल में ही माननीय मुख्यमंत्री जी से भेंट किया गया। जहां चकिया मुगलसराय मार्ग फोर लेन करने, जर्जर सोनहुल शेरवा और सिकंदरपुर शेरवा मार्ग का चौड़ीकरण करने का मांग किया गया। वहीं माननीय मुख्यमंत्री जी से साबित्री बाई फुले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीएससी और एमएससी की मान्यता देते हुए कक्षाएं शुरू कराये जाने का मांग किया गया।

 

हमारी सरकार स्वास्थ्य व शिक्षा पर अधिक कार्य कर रही हैं। स्वस्थ व शिक्षित व्यक्ति ही समाज में परिवर्तन ला सकता हैं। अपराधियों पर नकेल कसा जा रहा हैं। अपराधी डर रहे हैं कि कहीं बाबा का बुल्डोजर न चल जाये। नगर स्थित आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज का 30 लाख की लागत से सुंदरीकरण होगा।

इसके अलावा नौगढ़ विकासखंड में हर घर जल नल योजना और विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत छूटे हुए सभी आदिवासी वनवासियों के घरों तक योजना का लाभ पहुंचाने के लिए प्रस्ताव दिया गया है। जिसमें हर घर जल नल योजना के अंतर्गत 325 करोड रुपए की धनराशि निर्गत की जा चुकी है, जिससे कार्य आरंभ कर दिया गया है। वहीं चकिया नगर में रोड़वेज के लिए जल्द परिवहन मंत्री से मिलकर बात करूंगा।

विधायक ने बताया कि क्षेत्र के धार्मिक स्थलों का विकास करने, राजदरी पर्यटक स्थल पर जाने वाले रास्ते पर स्थित जलेबिया मोड़ के पास समर हट और रपटा बनाने का प्रस्ताव भेजा गया हैं।

 

वहीं चकिया विकासखंड में ब्लाक प्रमुख पद पर चल रहे अविश्वास प्रस्ताव की अटकलों व विधायक प्रतिनिधि कौन है के सवाल पर विधायक कैलाश आचार्य ने कहा कि पार्टी के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता विधायक प्रतिनिधि हैं। संगठन का निर्णय सर्वमान्य है। मैं संगठन और पार्टी का सच्चा सिपाही हूं।

इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष काशीनाथ सिंह,रामपुर कला प्रधान डाक्टर केशव मूर्ति पटेल,पूर्व सभासद गौरव श्रीवास्तव आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *