Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

ईंट भट्ठे पर वीडियो बनाने पर भड़की महिला अफसर, तोड़ा मोबाइल, अब होगी जांच…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बागपत जनपद श्रम विभाग के अधिकारियों के रुपये लेने और मोबाइल तोड़ने की वीडियो वायरल होने के बाद जांच कराने की बात कही जा रही है। वीडियो गुरुवार को अधिकारियों के पास भी पहुंच गई। जिसमें सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह वीडियो बनाने पर भड़क रही है और मोबाइल छीनकर तोड़ दिया। वहां पुलिस के सामने यह पूरा मामला हुआ है।

रमाला गांव के रहने वाले ईंट भट्ठा संचालक बिट्टू उर्फ उपेंद्र चौहान ने शुक्रवार को डीएम को दी शिकायत में बताया था कि उसके ईंट भट्ठे पर कुछ मजदूरों ने पेशगी लेने के बाद मजदूरी करने से मना कर दिया था।

इसके साथ ही कुछ मजदूरों ने ऑनलाइन पोर्टल पर ईंट भट्ठे पर बंधक बनाकर रखने की शिकायत कर दी थी। जिस पर श्रम विभाग के अधिकारियों की टीम 13 अप्रैल को उनके भट्ठे पर पहुंची। जहां अधिकारियों को कोई भी मजदूर बंधक नहीं मिला।

आरोप लगाया कि अधिकारियों ने उससे जांच के नाम पर एक लाख रुपये की मांग की और 15 हजार रुपये तभी लेने के बाद अन्य रकम दो दिन में देने का अल्टीमेटम दिया गया। इसके बाद दोबारा टीम वहां पहुंची तो उनसे अभद्रता की गई।

आरोप है कि वह वीडियो बनाने लगे तो सहायक श्रमायुक्त विनीता सिंह वीडियो बनाने पर भड़क गई और उनका मोबाइल छीनकर पटककर तोड़ दिया। इस मामले की पूरी वीडियो शुक्रवार को वायरल हो गई और इसकी शिकायत लखनऊ तक पहुंची। इस मामले में जांच शुरू कराने की बात

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *