Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दसवीं में इतने प्रतिशत अंक लाकर छुआ आसमान, केबीसी में भी जीत चुके हैं 50 लाख……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ;सीबीएसई के दसवीं और 12वीं के रिजल्ट शुक्रवार को घोषित कर दिया गया। इस रिजल्ट में एक ऐसा भी रिजल्ट हैए जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है। जिस आयु में बच्चे अपनी स्कूल की पढ़ाई तक खुद को सीमित रखते हैं। उस आयु में एक छात्र ने रिजल्ट से पहले ही बड़ी कामयाबी हासिल कर ली थी। शुक्रवार को जब दसवीं का रिजल्ट जारी हुआ तो उसकी उपलब्धियों में एक और भी सितारा जुड़ गया।

दरअसल कौन बनेगा करोड़पति केबीसी 13 स्टूडेंट सीजन में 50 लाख रुपये जीतने वाले मानस गायकवाड़ ने भी 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने 97.6 प्रतिशत अंक लाकर सफलता हासिल की है। दिल्ली पब्लिक स्कूल जानकीपुरम एक्सटेंशन के छात्र मानस नवंबर 2021 में हाट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठे थे। उन्होंने 14 सवालों के जवाब देकर 50 लाख रुपये की धनराशि जीती थी।

एक करोड़ के सवाल पर वह अटक गए थे। मानस अभी जेईई की तैयारी कर रहे हैं। 11वीं में फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स लिया है। मानस ने बताया कि केबीसी में जो धनराशि मिली थीए वह फिक्स डिपाजिट है। 18 साल होने पर ही उसे निकाला जा सकेगा। मानस के पिता डा. अनिल गायकवाड़ सीडीआरआइ. सेंट्रल ड्रग रिसर्च इंस्टीट्यूट. में सीनियर प्रिंसिपल साइंटिस्ट हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *