Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

खत्म हुआ योगी कैबिनेट विस्तार पर सस्पेंस, इन चेहरों को मिली नई जिम्मेदारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार 2.0 का पहला मंत्रिमंडल विस्तार मंगलवार को हो गया। लंबे समय से इसका इंतजार था और अब ये सस्पेंस खत्म हो गया। सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी एमएलसी दारा सिंह चौहान ने शपथ ले ली है। इसके अलावा गाजियाबाद की साहिबाबाद विधानसभा सीट से विधायक सुनील कुमार और आरएलडी कोटे के अनिल कुमार को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

राज भवन लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में ये कार्यक्रम हुआ। सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी दी गई। ओपी राजभर पर सरकार ने भरोसा जताया है।

इसके साथ ही दारा सिंह चौहान को भी कैबिनेट में जगह दी गई। मंगलवार को सीएम योगी की मौजूदगी में दारा सिंह चौहान ने शपथ ली। योगी कैबिनेट में वह मंत्री बन गए हैं। दारा सिंह चौहान का बीजेपी से सपा में जाना और फिर घर वापसी चर्चा में रहा था। दारा सिंह चौहान ने घोसी सीट से उपचुनाव लड़ा था। वह भाजपा से विधानपरिषद सदस्य हैं।

सीएम योगी ने दी बधाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले चारों नेताओं को बधाई दी है। सीएम योगी ने ओपी राजभर, दारा सिंह चौहान,अनिल कुमार और सुनील शर्मा को बधाई दी।

सीएम योगी ने एक्स पर ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश सरकार में आज मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी साथियों को हार्दिक बधाई! पूर्ण विश्वास है कि आप सभी ‘मोदी की गारंटी’ को धरातल पर उतारते हुए ‘विकसित उत्तर प्रदेश’ के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मेरी मंगलमय शुभकामनाएं!

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *