Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

वाराणसी में पीएम के आगमन की तैयारियां परखने पहुंचे मुख्य सचिव, सावन को लेकर इंतजाम की करेंगे समीक्षा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के प्रस्तावित सात जुलाई के वाराणसी दौरे और सावन मेला के साथ ही कांवड़ यात्रा और बाबा दरबार में तैयारियों को लेकर जिले में अब तक हुई प्रशासनिक तैयारियों का जायजा लेने मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की समीक्षा के लिए रविवार को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

मुख्य सचिव के साथ पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान और प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण सुबह 9ः30 बजे लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचे। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा और डीजीपी देवेंद्र सिंह चौहान एयरपोर्ट से सीधे करखियांव स्थित निर्माणाधीन अमूल प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों से कार्य प्रगति के बारे में जानकारी लेने के साथ समयबद्ध तरीके से कार्य करने के बाबत अमूल के अधिकारियों को निर्देश दिया। यहां लगभग 12 मिनट तक रहे मुख्य सचिव व डीजीपी ने पौधरोपण भी किया।

पौधरोपण बाद अमूल प्लांट के ठीक सामने स्थित एग्रो पार्क के बारे में जानकारी ली। वहीं प्लांट के ठीक बगल में खाली व घास फूस वाली जगह की साफ सफाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल, एडीजी, आइजी, डीएम और कौशल राज शर्मा, एसपी ग्रामीण समेत अनेक उच्चाधिकारियों के साथ अमूल प्लांट के स्थानीय प्लांट मैनेजर व सिविल इंजीनियर उपस्थित रहे।

इसके बाद सभी अधिकारी कुछ अन्य लोकार्पण स्थलों का निरीक्षण करने के लिए निकल गए। सभी उसके बाद शहंशाहपुर स्थित सीएनजी प्लांट देखने के लिए गए। इसके बाद सिगरा स्टेडियम में प्रधानमंत्री कार्यक्रम के लिए हो रही तैयारियों को भी देखने जाएंगे। इसके बाद सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि आगामी सावन माह को देखते हुए बाबा दरबार में सुरक्षा और आस्‍थावानों की सुविधा को देखते हुए तैयारियों को लेकर भी मंथन करेंगे। वहीं दूसरी ओर बाबा दरबार में आने वाले कांवड़‍ियों और कांवर यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के बाबत निर्देश भी जारी कर सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *