Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः अमरनाथ यात्रा, पहले जत्थे में दर्शन पाने के लिए चकिया के शिव भक्त काफी संख्या में हुए रवाना…….विहंगम स्वरूप का दर्शन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रिपोर्ट-राम आशीष भारती

चकिया, चंदौली। कहते हैं जब भोलेनाथ बुलाते हैं तभी कोई अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन कर पाता है। लंबी यात्रा और अनेक मुश्किलों को पार कर हिमलिंग के दर्शन करने के लिए हजारों की संख्या भक्त पहुंचते हैं। खड़ी चढ़ाई के बाद भगवान महादेव के विहंगम स्वरूप का दर्शन कर लोग खुद को भाग्यशाली समझते हैं।

दो साल बाद 30 जून से आरंभ हो रही अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे में स्थानीय नगर के 23 श्रद्धालु भी पावन गुफा के दर्शन करके भगवान शिव का आशीर्वाद लेगे। पहले जत्थे के साथ दर्शन करने के लिए नगर के युवा व शिव भक्त पिछले दो महीने से तैयारियां कर रहे थे। ताकि भक्तों की आस्था का केंद्र बने अमरनाथ में जाकर वह अपने आराध्य भगवान शिव की पावन गुफा में स्थापित शिवलिंग के दर्शन कर सकें।

स्थानीय नगर के शिव भक्त व अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले विवेक जायसवाल, विजय, मनोज, प्रदीप, अनुज, आकाश, दिलीप, संदीप, चंदन गोंड, चन्दन माली, संजय शर्मा, राकेश जायसवाल, सुजीत जायसवाल, हरबंस जायसवाल, संतोष जायसवाल, दयानंद जायसवाल आदि लोग ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से अमरनाथ यात्रा श्राइन बोर्ड द्वारा स्थगित की गई। जिससे लाखों लोगो की आस्था को ठेस पहुंची। इस वर्ष अमरनाथ श्राइन बोर्ड द्वारा अमरनाथ यात्रा 30 जून से आरंभ की जा रही है। जिसमें हम शिव भक्त भगवान शिव का दर्शन पहले जत्थे में प्राप्त करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *