Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अग्निपथ योजना देश के युवाओं को मार डालेगी और सेना को खत्म कर देगी, सत्याग्रह से प्रियंका का केंद्र पर हमला…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अग्निपथ योजना पर केंद्र की आलोचना करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को कहा कि यह योजना देश के युवाओं की जान लेने के साथ ही सेना को भी खत्म कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार गरीबों और युवाओं के लिए नहीं बल्कि बड़े उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है।

अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन करने वालों के समर्थन में एकजुटता दिखाते हुए रविवार को जंतर.मंतर पर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित सत्याग्रह में हिस्सा लेने के दौरान प्रियंका गांधी ने यह बात कहीं। उन्होंने युवाओं से अग्निपथ योजना के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की और साथ ही उन्हें कांग्रेस पार्टी के पूर्ण समर्थन का आश्वासन भी दिया। सभी सांसदों, सीडब्ल्यूसी सदस्यों और एआईसीसी पदाधिकारियों ने भी इस विरोध.प्रदर्शन में भाग लिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे युवाओं से कहा कि आपसे बड़ा देशभक्त कोई नहीं है। मैं आपको बताना चाहती हूं, आप अपनी आंखें खोलिए तथा फर्जी राष्ट्रवादियों एवं फर्जी देशभक्तों को पहचानिए। पूरा देश और कांग्रेस आपके संघर्ष में आपके साथ है।

उन्होंने हरिवंशराय बच्चन की कविता अग्निपथ की पंक्तियां उद्धृत करते हुए युवाओं से दृढ़ता एवं शांतिपूर्वक संघर्ष करने की अपील की। प्रियंका ने कहा कि इस कविता के शीर्षक को योजना का नाम दिया गया है। जो युवाओं को बर्बाद कर देगी। यह योजना सेना को तबाह कर देगी। इस सरकार की मंशा को पहचानिए। आपके संघर्ष में पूरा देश आपके साथ है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक तरीके से तथा सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए इस सरकार को गिराइए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *