Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जावेद पंप की बेटी आफरीन फातिमा ने बताई अपनी लोकेशन, ट्विटर पर हिंदुस्तान को लिखा, लिंचिस्तान……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के विरोध और भाजपा से निलंबित नूपुर शर्मा व निष्कासित नवीन जिंदल की गिरफ्तारी को लेकर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में सड़कों पर जमकर उपद्रव और हिंसा हुई। प्रयागराज में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद उर्फ पंप गिरफ्तार है। उसकी बेटी आफरीन फातिमा इन दिनों काफी चर्चा में हैं। प्रयागराज हिंसा की जांच कर रही पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली है। जावेद पंप की बेटी ने अपने ट्विटर के बायो में रहने की जगह एक ऐसा शब्द जोड़ दिया है। जिससे जांच एजेंसियां अब जांच में जुट गईं हैं।

दरअसल पंप की बेटी आफरीन फातिमा ने ट्विटर पर अपने बायो में लोकेशन हिंदुस्तान की जगह लिंचिस्‍तान लिख दिया है और जांच एजेंसियां जांच में जुट गई हैं। इसको लेकर इंटरनेट मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। यह कृत्य देश विरोधी गतिविधियों की ओर इशारा कर रहा है। इंटरनेट मीडिया के कुछ प्लेटफार्म पर जावेद को दिल्ली दंगे के साजिशकर्ता उमर खालिद के अब्बा का करीबी बताया जा रहा है। ट्विटर पर हैशटैग स्टैंड विथ आफरीन फातिमा ट्रेंड कर रहा है। इसको लेकर पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढ़ा दिया है।

यह भी पता लगाया जा रहा है कि जिले में कौन.कौन शख्स हैं। जो उपद्रवियों का समर्थन इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कर रहे हैं। उनके बारे में भी पूरी जानकारी जुटाते हुए प्रोफाइल खंगाली जा रही है। साथ ही आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के विरुद्ध मुकदमा कायम करने की बात की जा रही है।

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर को बुलडोजर से जमींदोज किया गया तो दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में विरोध प्रदर्शन किया गया। इसकी वजह जावेद पंप की बेटी आफरीन फातिमा है। दरअसल आफरीन जेएनयू स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर हैं। सीएए और एनआरसी को लेकर प्रोटेस्ट में भी वह बढ़.चढ़कर हिस्सा ले चुकी हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *