Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

डीएम की बीमार गाय के लिए लगाई सात पशु चिकित्सकों की फौज, सीवीओ ने रोजाना तय की ड्यूटी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फतेहपुर। किसी से छिपा नहीं है कि गौशाला में न जाने कितने गोवंशी बीमारी के चलते दम तोड़ रहे हैं। इतना ही नहीं गोशाला संचालक भी पशु चिकित्सक न मिलने की भी शिकायतें करते रहते हैं। लेकिन जिले में डीएम की गाय के लिए सीवीओ ने पशु चिकित्सकों की पूरी फौज लगा दी है। सप्ताह के सातों दिन अलग अलग पशु चिकित्सकों की ड्यूटी दिनवार तय कर दी है। सीवीओ के जारी आदेश की कॉपी इंटरनेट मीडिया के सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रही है।

डीएम आवास में दूध व घी जरूरत को पूरा करने के लिए कर्मचारियों की देखरेख में गाय पालन होता है। इसमें एक गाय पिछले 15 दिनों से बीमार है। गाय के उपचार और देखरेख के लिए प्रभारी पशु मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एसके तिवारी ने सात डाक्टरों की ड्यूटी लगा दी है। यह डाक्टर सप्ताह में एक.एक दिन स्वास्थ्य परीक्षण करेंगे और गाय के स्वास्थ्य की निगरानी रखेंगे। इस आशय के आदेश दिए गए हैं।

पशु मुख्य चिकित्सा अधिकारी का आदेश पत्र इंटरनेट मीडिया के सोशल प्लेटफार्म पर वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं उसपर तरह.तरह के कमेंट भी आने शुरूहो गए हैं। आदेश पत्र में लिखा है. जिलाधिकारी महोदया की गाय की चिकित्सा करने हेतु निम्नांकित पशु चिकित्साधिकारी की प्रतिदिन सुबह.शाम की ड्यूटी लगायी जाती है। और साथ ही डा. दिनेश कुमार अतिद्ध पशु चिकित्साधिकारी सनगांव संबंधित पशु चिकित्साधिकारी से समन्वय स्थापित कर प्रतिदिन सुबह शाम देखने की सूचना अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में शाम 6ः00 बजे तक दूरभाष के माध्यम से अवगत कराएंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *