Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

शीशगढ़ में रेत भरी ट्रॉली के दो बच्चों को कुचला, बालक की मौत, बालिका की हालत गंभीर…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शीशगढ़। भाखड़ा नदी में नहाकर लौट रहे दो बच्चों को नदी के रेत से भरी ट्रॉली ने कुचल दिया। ट्राली के जुट्टे के नीचे दबने से 6 वर्षीय बालक की मौत हो गई। जबकि 8 वर्षीय बालिका गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद चालक ट्रैक्टर ट्राली मौके पर छोड़कर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल बालिका को इलाज को बरेली भेजकर मृत बालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ग्राम रतनपुरा निवासी कुछ बच्चे रविवार सुवह 9 बजे गांव के पास भाखड़ा नदी में नहाकर घर लौट रहे थे। इसी बीच नदी के रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली ने दो बच्चों को पीछे से टककर मार दी। ट्रॉली के पहिए के नीचे आने से सुहैल पुत्र ईशुब 6 वर्ष का सिर कुचलने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं फलक 8 वर्ष पुत्री मुकीम की दोनों टांगे कुचलने से गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद चालक रेत भरी ट्राली और ट्रैक्टर मौके पर छोड़कर फरार हो गया। मृतक बच्चे का पिता किसी मामले में जेल में बन्द हैं।

वर्षों से हो रहा अबैध रेत खनन

ग्रामीणों ने वताया कि पिछले कई वर्षों से नदी में अवैध खनन हो रहा है। दर्जनों बार शिकायत करने पर भी किसी भी जुम्मेदार अधिकारी ने आज तक इसलिए ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इंस्पेक्टर अजयपाल सिंह ने वताया कि रेत भरी ट्राली और ट्रैक्टर को कब्जे में ले लिया गया है। तहरीर मिलने के बाद चालक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *