Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः मंदिर में फिर से स्थापित हुई मां कोट भगवती, निकाला गया जुलूस, सुरक्षा का रहा पुख्ता इंतजाम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। सिकंदरपुर में गंगा दशहरे के पावन पुनीत अवसर पर मां कोट की भगवती देवी की नई मूर्ति का सज्जा सिंगार के साथ ढोल नगाड़े बैंड बाजे और डीजे की धुन पर नाचते गाते सिकंदरपुर ग्रामवासी हर्षोल्लास के साथ पूरे गांव का भ्रमण किया।

सर्वप्रथम राम जानकी मंदिर स्थल पर मूर्ति की सजावट सिंगार कर मूर्ति के साथ भ्रमण जुलूस विजय पुरवा स्थित मंदिर के बाद पोखरे पर पहुंचा। जहां से सिद्धेश्वर महाराज होते हुए कौशल वीर मथुरा साहके बगीचा, मलहान बस्ती स्थित शंकर जी के मंदिर से होते हुए मां को भगवती मंदिर पर मूर्ति भ्रमण जुलूस पहुंचा। मूर्ति स्थापना को लेकर के गांव में अच्छा खासा उत्साह दिखा। जगह जगह जुलूस वालों का लोगों ने शरबत पिलाकर स्वागत किया गया।

एक हफ्ता पहले किसी शरारती तत्व ने मूर्ति को खंडित कर दिया था। तभी से पूजा.पाठ बंद था। गांव के सुरेंद्र पाठक उर्फ बचवा गुरु ने बताया कि 10 जून से लगातार 13 जून तक मिट्टी जलअन्न और फल से विधि.विधान पूर्वक पूजा कर 13 जून को नई मूर्ति स्थापित की जाएगी।

ग्राम वासियों ने 13 जून को सायंकाल जन सहयोग से एक विशाल भंडारे का आयोजन की बात कही है। मूर्ति भ्रमण के दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सत्य प्रकाश गुप्ता, मंदिर समिति के अध्यक्ष श्रीराम यादव, सिकंदरपुर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष शीतला प्रसाद केसरी, पूर्व ग्राम प्रधान राजीव पाठक, पूर्व ग्राम प्रधान हीरालाल यादव, पन्ना लाल यादव, विमलेश राजेश विश्वकर्मा, कन्हैया गुप्ता, ओम प्रकाश पटेल विश्वकर्मा, आदित्य गुप्ता, राजू गुप्ता, विपिन कुमार, केसरी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। पुलिस प्रशासन मूर्ति भ्रमण जुलूस के साथ सुरक्षा की दृष्टि से लगातार चल रहा था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *