Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः समूह की महिलाएं बैंक से जुड़कर हो रहीं हैं आत्मनिर्भर……

6 करोड़ 18 लाख का वितरण हुआ ऋण, 103 समूह की महिलाओं का हुआ लिंकेज

चकिया, चंदौली। नगर स्थित वन विश्राम गृह में बुधवार की दोपहर 2 बजे बडौदा यूपी बैंक क्षेत्रीय कार्यालय चंदौली द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बृहद ऋण वितरण शिविर एवं स्वयं सहायता समूहों का सीसीएल लिंकेज कार्यक्रम एवं गोष्ठी का आयोजन किया गया। ऋण वितरण का शुभारंभ मुख्य अतिथि अध्यक्ष बडौदा यूपी बैंक गोरखपुर दविंदर पाल ग्रोवर व विशिष्ठ अतिथि एमके हवलदार, जीएम प्रशासनिक प्रमुख ने दीप प्रज्वलित करके किया। इस दौरान कुल 103 स्वयं सहायता समूहों को लिंक करके आत्म निर्भर बनाने के लिए 6 करोड़ 18 लाख का ऋण वितरित किया गया।

इस दौरान समूह की आई हुई महिलाओं को संबोधित करते हुए यूपी बडौदा बैंक के अध्यक्ष ने कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाए अपनी प्रतिभा का परचम मनवा रही है। आज आत्म निर्भर बनकर अपने साथ.साथ अपने परिवार को सम्वृद्ध व सशक्त बना रही है। हमारा बैंक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। स्वयं सहायता समूह से जुड़कर महिलाए अपने आर्थिक विकास भी कर रही है। ऋण एक सहयोग है जिसे समय के साथ बैंक को चुकाना अनिर्वाय है।

वहीं एमके हवलदार ने कहा कि बैंक ऋण देने में कोताही नहीं करता है तो ऋण चुकाने में भी आप लोगों को तनिक भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। यदि बैंक के साथ समन्वय बनाकर आप ऋण का लेनदेन समय.समय पर करते हैं तो किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी। आप अपना आर्थिक विकास भी कर सकते हैं।

वहीं इसके साथ ही अमूल डयेरी वाराणसी से आए सुरेश पटेल ने पशु पालकों को डेयरी से जुडने के बाबत जानकारी दी। वहीं नवार्ड के डीडीएम ने लोगों को आत्म निर्भर बनाने के लिए बैंक द्वारा मिलने वाली सहायताओं व ऋण के बारे में जानकारी दी।
इस दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक चंदौली विनोद कुमार सिंह, ऋण प्रभारी अरविंद तिवारी, हरिष पात्रा, एसजेड हुसैन, शाखा प्रबंधक वकार अहमद, आजाद, दीपक, प्रभात सिन्हा, कृष्णा, कन्हैया, मृत्युंजय, मनोज, प्रियंका, अखिलेश सहित सैकड़ों समूह की महिलाएं मौजूद रहीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *