Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की बड़ी कार्यवाईः इस लेखपाल को सरकारी सेवा से हमेशा के लिए किया बर्खास्त, मचा हड़कंप……जाने पूरा मामला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा ने तहसील के लेखपाल की कार्यशैली में कोई सुधार न होने के कारण जबरदस्त कार्यवाही करते हुए सरकारी सेवा से बर्खास्त कर दिया है और इस तरह से सेवा से बर्खास्त किए जाने के कारण अब यह लेखपाल दोबारा किसी भी सरकारी सेवा में नियुक्त के लिए पात्र नहीं माना जाएगा।

बताया जा रहा है कि चकिया तहसील के लेखपाल प्रभाकर शर्मा अपनी मनमानी कार्य शैली और अवकाश के बाद सेवा ज्वाइन न करने और लगातार बहाने बनाकर लगातार ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण उनके ऊपर कार्यवाही की गई है।

बताया जा रहा है कि चकिया तहसील के इस कर्मचारी को शासन और विभाग के विरोधी कार्य शैली के कारण सेवाकाल में कई बार निलंबित किया जा चुका है। इसके खिलाफ 18 जून 2016 और 23 मार्च 2017 में निलंबन की कार्यवाही की गई थी। जब यह जौनपुर जिले में तैनात था। इसके पश्चात जब इसकी तैनाती चकिया तहसील में हुयी तो वह मनमाने तरीके से काम करता रहा। तो एक बार फिर से उसके खिलाफ 16 फरवरी 2019 और 17 फरवरी 2020 को भी निलंबित किया गया। इसके बावजूद भी उसकी कार्यशैली में जब कोई सुधार नहीं हुआ तो एक बार फिर से 24 फरवरी 2022 को निलंबित किया गया।

बताया जा रहा है कि लगातार कार्यों में लापरवाही और सरकारी आदेश को न मानने तथा ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण उसे कई आरोपों में दोषी माना गया है और उसकी सरकारी सेवा बर्खास्तगी कर दी गयी है।

बताया जा रहा है कि उसका यह कृत्य जानबूझकर उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है तथा उसका आचरण कर्मचारी आचरण नियमावली के भी विपरीत रहा है। इसके लिए उसके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने अपने आदेश में कहा है कि प्रभाकर शर्मा के सेवाकाल के इतिहास में बार बार निलंबन और उसकी कार्यशैली में किसी प्रकार का सुधार नहीं होने से यह कार्यवाही की गई है और उसकी कार्यशैली से यह लगता है कि इस कर्मचारी की सरकारी कार्य में कोई रुचि नहीं है। जिसकी वजह से उसे वृहद दंड के स्वरूप बर्खास्तगी की कार्यवाही की जा रही है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *