Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः एशिया के सबसे बड़ी कोयला मंडी में लगी आग, लाखों का कोयला जलकर हुआ राख……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। एशिया की सबसे बड़ी कोयला मंडी चंदासी में उस समय अफरा.तफरी मच गई जब वहां डंप कोयले में अचानक आग लग गई। कोयले से निकलने वाले दुआ से हड़कंप मच गया। वही अग्निशमन विभाग की टीम को घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बता दें कि आग लगी में लगभग दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों का अभी तक कोई स्पष्ट नहीं हो सका। संयोग था कि व्यापारी की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया अन्यथा मंडी में जगह.जगह डंप कोयले में आग लगने से और बड़ा हादसा हो सकता था।

इस मंडी में प्रतिदिन कोयला खदानों से कोयला लेकर सैकड़ों ट्रक यहां पहुंचती हैं और व्यापारी कोयले को अपने डिपो डंप कर बेचने का कार्य करते हैं ।सुबह जब काम करते समय मजदूरों ने देखा कि डंप किए कोयले से धुआं निकल रहा है तो इसकी सूचना व्यापारी को दी। इसके बाद कर्मियों में अफरा.तफरी मच गई तत्काल कॉल व्यापारी ने इसकी सूचना मुगलसराय स्थित फायर ब्रिगेड को दी।

मुगलसराय पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया । वही मुगलसराय पुलिस ने आगजनी के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

डिपो मालिक आनंद तोदी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद भाग कर पहुंचा तो मजदूरों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास करता रहा और इस घटना में लगभग दो लाख का नुकसान हुआ है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *