Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इतने मई को होगी झमाझम बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मौसम अब जल्‍द ही करवट लेने वाला है। जल्‍द ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। अभी तक जहां 45 डिग्री तापमान ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा था। वहीं अब उन्‍हें हल्‍की बारिश से राहत मिलेगी। हालांकि समर वैकेशन शुरू हो गए हैं। तो अब सुहाने मौसम में और भी ज्‍यादा घूमने का मजा आएगा।

रविवार से प्रदेश का मौसम सुहाना होने वाला है। मौसम विभाग ने आज 21 मई से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। साथ ही शनिवार से कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाओं की चेतावनी भी जारी की गई है। 22 मई से बाराबंकी, गोंडा, सीतापुर, बस्ती, लखीमपुर, गोरखपुर, बरेली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और आस पास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

वहीं 23 और 24 मई को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है। शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान झांसी में 47.6 डिग्री सेल्सियस, आगरा और कानपुर में 46.5 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज में 46.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

प्रदेश में न्यूनतम तापमान नजीबाबाद में में 25.2 डिग्री सेल्सियस, मेरठ और गोरखपुर में 25.4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। धूल भरी हवाओं के चलते लखनऊ का एक्यूआइ स्तर एक बार फिर खराब स्तर 213 पर दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले दो दिनों तक शहर का अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *