Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के इस गांव में हुआ आयोजित, विधायक ने कहा प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में देश व प्रदेश में तेजी से हो रहा चौमुखी विकास…..सीडीओ व डीपीआरओ सहित अन्य……

वैन के माध्यम से जनसामान्य को मिलेगी शासकीय योजनाओं की जानकारी

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत जमुआ गांव में बुधवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ विधायक कैलाश खरवार ने मां सरस्वती के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इसके बाद ड्रोन तकनीकी से कृषक के खेत पर रसायन छिड़काव किया जाने का प्रदर्शन भी किया गया।

विधायक ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रमुख जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं की पात्र व्यक्तियों को संतृप्ति सुनिश्चित करने में मदद करेगी। कहां कि विकसित भारत संकल्प यात्रा अभियान का उद्देश्य समाज के अंतिम पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है। केंद्र और प्रदेश सरकार की तरफ से संचालित योजनाओं से गांव के लोगों को भी शहरी सुविधाएं मिल रही है। किसान सम्मान निधि किसानों के खाते में भेजी जा रही है।

सीडीओ एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि निराश्रित, दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों को समय से पेंशन मिलने के साथ सभी को स्वच्छ पेयजल मिल सके। इसके लिए हर घर जल योजना के तहत सभी परिवारों में पानी पहुंचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओ को समाज के अंतिम व्यक्ति तक को जोड़ने का कार्य हो रहा।

विधायक कैलाश खरवार, सीडीओ एसएन श्रीवास्तव, बीडीओ विकास सिंह, डीपीआरओ ब्रहम्चारी दूबे, जिला समालकल्याण अधिकारी नोगेन्द्र मौर्या, मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह, भाजपा महामंत्री उमाशंकर सिंह, डा. प्रदीप मौर्या, किसान मोर्चा के नेता अभिषेक मिश्रा, डीपीसी मनोज श्रीवास्तव, एडीओ पंचायत एनडी तिवारी, ग्राम प्रधान सुधा सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी सौरभ सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *