Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, इस भूमि पर बना होटल ढहाया गया, अतिक्रमणकारियों में मची खलबली……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र जिले के शक्तिनगर स्थित एनसीएल की भूमि पर बने होटल और दुकानों पर पुलिस ने बुधवार अलसुबह बुलडोजर चलवा दिया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। अतिक्रमण के खिलाफ इलाके की सबसे बड़े अभियान से कब्जा करने वालों में खलबली मच गई है।

शक्तिनगर बस स्टैंड इलाके में होटल और दुकानें कोल कंपनी की जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई थी। कोल कंपनी के नुमाइंदे पूरी तैयारी और सूचना के बाद बुलडोजर लेकर पहुंचे और ध्वस्तीकरण शुरू कर दिया। सुबह करीब चार बजे शुरू हुई कार्रवाई के दौरान प्रशासन के अधिकारी पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ मौजूद रहे। एनसीएल के सुरक्षा अधिकारियों की मौजूदगी में यह कार्रवाई जारी है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि एनसीएल खड़िया परियोजना की जमीन आराजी संख्या 441 लगभग 10 बिस्वा जो रोडवेज बस स्टैंड से सटा हुआ था। उस भूमि पर कब्जा कर अवैध रूप से होटल मकान निर्माण व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बना कर अवैध रूप से कब्जा किए हुए थे। कब्जा की गई भूमि की कीमत लगभग 5 करोड़ है। पुलिस प्रशासन सहित एनसीएल के अधिकारियों के सहयोग से उक्त भूमि को कब्जा मुक्ति व अवैध निर्माण को दोस्तीकरण का कार्यवाई किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *