Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली के DM ने अचानक इन 2 गांवों का किया औचक निरीक्षण,, ईंट निकलवाकर देखा मोटी की जगह महीन देख भङके…… वसूली के लिए निर्देश

डीएम ने 2 गांवों का किया औचक निरीक्षण
मनरेगा से कराये गए ई-इंटरलॉकिंग मार्ग व पंचायत भवन के निर्माण में मिली कमियां
जिलाधिकारी ने दिए वसूली के आदेश
चंदौली। बुधवार को दोपहर जिलाधिकारी संजीव सिंह ने विकास खंड चहनिया के ग्राम पंचायत सेमरा एवं पलिया का औचक निरीक्षण कर विभिन्न निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच की गई।
          जिलाधिकारी के निरीक्षण में पाया गया सेमरा पंचायत भवन में मोटी बालू की जगह महीन बालू का उपयोग किया गया था। प्लास्टर के कॉल में सही ढंग से तराई नही किया जा रहा एवं प्लास्टर की फनीसिंग भी मानक के अनुरूप नहीं पाया गया
        निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सेमरा व पलिया में  मनरेगा योजना के अंतर्गत निर्मित इंटरलॉकिंग रास्ता का मौके पर ईट निकलवा कर गुणवत्ता देखी। इंटरलॉकिंग मार्ग जगह-जगह बैठ गई थी जिस पर कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए। साथ ही इंटरलॉकिंग मार्ग में पीसीसी के जगह केवल ईट की गिट्टी व महीन बालू के मिक्स का प्रयोग किया गया था। निर्माण कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुरूप नहीं रहने पर जिलाधिकारी ने कहां कि पाई गई अनियमितता में नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।
           जिलाधिकारी ने आदर्श पंचायत भवन पलिया का निरीक्षण कर नवनिर्मित जन सेवा केंद्र की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्राम पंचायत सचिव एवं प्रधान को निर्देशित करते हुए कहा कि जल्द ही इंटरनेट की व्यवस्था कंप्यूटर एवं अन्य उपकरण को स्थापित करते हुए जन सेवा केंद्र संचालित की जाए।  
           

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *