रेल यात्री की चप्‍पल चोरी की शिकायत पर आरपीएफ पीडीडीयू पोस्ट के जवान चप्पल की तलाश करने में…..रेल महकमे में मची खलबली…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। ट्रेनों में अभी तक यात्रियों के बैग व मोबाइल की चोरी होने का ही मामला प्रकाश में आता था लेकिन जब 09314 पटना.इंदौर एक्सप्रेस में सफर कर रहे एक यात्री की चप्पल चोरी हो गई तो पूरे रेल महकमे में खलबली मच गई। यात्री ने पसंदीदा चप्पल के गुम होने की शिकायत 139 पर की दी। इसके बाद आरपीएफ पीडीडीयू पोस्ट के जवान चप्पल की तलाश करने में लग गए।

पूरी बोगी के अलावा भी आस पास की बोगियों की पूरी तरह तलाशी लेने के बाद भी चप्‍पल नहीं मिली तो मान लिया गया कि कोई यात्री चप्‍पल को पहनकर किसी स्‍टेशन पर उतर गया होगा। ट्रेन जंक्शन पर पहुंची तो जवानों ने ट्रेन के सभी कोच को खंगाला लेकिन चप्पल नहीं मिली। चप्पल न मिलने से उदास यात्री को समझाकर आगे के लिए रवाना करा दिया गया। हालांकि, चप्‍पल की चोरी होने से यात्री को आगे नंगे पांव ही यात्रा करना पड़ा इससे यात्री काफी खिन्‍न नजर आया। वहीं रेलवे अधिकारियों के अनुसार चोरी की शिकायत मिलने के बाद काफी प्रयास किया गया लेकिन यात्री की चप्‍पल कहीं मिल नहीं सकीए निराश होकर यात्री को आगे की ओर रवाना कर दिया गया।

पूरा प्रकरण शुक्रवार का है जब पटना से इंदौर जाने वाली ट्रेन पटना.इंदौर एक्सप्रेस 09314 के स्लीपर बोगी एस.5 में सीट क्रमांक 39 पर शुभम कुमार यात्रा कर रहे थे। ट्रेन के पटना से आगे बढ़ने के बाद अचानक उनका ध्‍यान चप्‍पल की ओर गई जो नदारद थी। आनन फानन खोजबीन शुरू की तो कहीं भी नजर नहीं आई। आजिज आकर 139 पर शिकायत की तो पीडीडीयू जंक्‍शन तक में चर्चा शुरू हो गई और यहां पर भी रेलवे सुरक्षा बल ने चप्‍पल की खोज शुरू की तो नाकामी हाथ आई।

बोले अधिकारी

ट्रेन में चप्‍पल चोरी को लेकर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि कंट्रोल से यात्री के शिकायत की सूचना मिली थी। कोच में यात्री के चप्पल की तलाश की गई लेकिन वो नहीं मिली। इस बाबत शिकायत मिलने पर सतर्कता से जांच भी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!