Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेश

दर्दनाक हादसा: फटने से दो मजदूरों की हुई मौत, कई के दबे होने की…….. पहुंचे पुलिस के आलाधिकारी

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बुलंदशहर जिले के सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र स्थित जींस रंगाई की फैक्ट्री में बॉयलर फटने से दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि अन्य मजदूरों ने किसी प्रकार भाग कर अपनी जान बचाई। पुलिस ने लोगों की मदद से शवों को मलबे से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। एडीएम वित्त विवेक मिश्रा, एसपी सिटी सुरेन्द्र नाथ तिवारी और एसडीएम ने मौके पर हादसे की जानकारी लेकर पुलिस को जांच के निर्देश दिए।

 


औद्योगिक क्षेत्र स्थित गांव जोखाबाद में गाजियाबाद निवासी व्यक्ति की जींस रंगाई की फैक्ट्री है। बताया गया कि फैक्ट्री में करीब 20 लोग काम करते हैं। शनिवार दोपहर करीब 3.30 बजे फैक्ट्री में अचानक तेज धमाके के साथ बॉयरल फट गया। धमाका इतना तेज था कि जिस कमरे में बॉयलर लगा था वहां की छत उड़ गई और दीवार गिर गई। इसकी चपेट में आने से वहां काम कर रहे दो श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई।
धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके की ओर दौड़े। दोनों श्रमिकों के शव क्षत-विक्षत हो गए। पुलिस ने किसी प्रकार शवों की शिनाख्त कराई। कोतवाल जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृतकों की पहचान सचिन (20) पुत्र फूल सिंह निवासी गांव ऊंचागांव बुलंदशहर व गजेंद्र (45) पुत्र पुत्र बिशन सिंह निवासी गांव चटेहरा बुलंदशहर के रूप में हुई है। हादसे के कारण की जांच की जा रही है।

सिकंदराबाद एसडीएम राकेश कुमार का कहना है कि फैक्ट्री में मानकों की जांच की जा रही है। जांच के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *