Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस पर्वत पर फंसी बच्‍ची को भी लाया गया सदर अस्‍पताल, घटना पर सीएम ने जताया दुख…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

देवघर। त्रिकुट पहाड़ के रोपवे में रात भर फंसे 48 पर्यटकों को सकुशल नीचे उतारने के लिए वायु सेना, आर्मी और स्थानीय युवकों ने रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन तेज कर दिया है। रविवार की शाम हुए हादसे के करीब 20 घंटे बाद अबतक 16 लोगों को केबिन से सुरक्षित निकाल लिया गया है। रेस्क्यू के बाद दो महिलाओं समेत आठ लोगों को दोपहर करीब ढाई बजे तक एंबुलेंस से देवघर स्थित सदर अस्पताल लाया गया है।

यहां सभी का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया गया है। ट्रॉली में फंसी 10 साल की बच्ची डॉली कुमारी को दोपहर करीब ढाई बजे इलाज के लिए त्रिकुट पहाड़ से सदर अस्पताल लाया गया। बच्ची घटना को लेकर डरी.सहमी है।

सदर अस्पताल में चिकित्सक ने बच्ची की जांच की। चिकित्सक डॉ संजय कुमार ने बताया कि बच्ची डिहाइड्रेशन व लू की शिकार है। हल्का बुखार भी है। घटना के बारे में बात करते हुए बच्ची ने बताया कि रातभर वह डरी. सहमी रही। सुबह पानी और खाने के लिए बिस्कुट मिला।

वहीं दोपहर करीब दो बजे चार लोगों को सदर अस्पताल लाया गया था। इनमें एक महिला और तीन युवक शामिल हैं। महिला झूमा पाल समेत सौरभ दास व देवांग जय पाल बंगाल के मालदा जिले के रहने वाले हैंए जबकि वकील कुमार महतो बिहार के दरभंगा सिंघवारा के निवासी हैं। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद अस्‍पताल में भर्ती कर लिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *