Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशगाजीपुर

दिनदहाड़े ग्राहक सेवा केंद्र से ढाई लाख की लूट, लुटेरों ने महिलाकर्मी का गला दबाकर तमंचे से किया

गाजीपुर में नंदगंज थाना क्षेत्र के शादियाबाद मोड़ के पास सोमवार की दोपहर एक बाइक पर सवार तीन लुटेरों ने यूनियन बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र पर तैनात महिला कर्मचारी का गला दबाने के बाद तमंचे से आतंकित कर ढाई लाख रुपये लूट लिए। दिनदहाड़े हुई वारदात के बाद पहुंची पुलिस सीसी टीवी कैमरे की फुुटेज खंगालने के साथ लुटेरों को चिह्नित करने में जुट गई।

नाकेबंदी कर जांच की गई। शादियाबाद थाना क्षेत्र के बरहट गांव निवासी आदित्य वर्मा नंदगंज बाजार स्थित शादियाबाद मोड़ के पास यूनियन बैंक का ग्राहक सेवा केंद्र चलाते हैं। यहां जमा और निकासी के लिए एक महिला कर्मचारी तैनात है। सोमवार सुबह से ही सर्वर डाउन होने से कुछ काम नहीं हो रहा था। केंद्र संचालक दोपहर बाद तीन बजे किसी काम से बाजार गए थे।


तभी एक बाइक पर तीन लोग वहां पहुंचे और महिलाकर्मी से पैसा निकालने की बात करने लगे। महिलाकर्मी ने सर्वर डाउन होने की बात कही तो वे काउंटर में घुस गए। महिला कर्मचारी कुछ समझ पाती कि एक ने उसकी गर्दन दबा दी और दूसरे ने तमंचा तान दिया। तीसरे ने काउंटर में रखे ढाई लाख रुपये समेट लिए।

वारदात को अंजाम देने के बाद वे तमंचा लहराते शादियाबाद की ओर फरार हो गए। लूट की जानकारी होते ही संचालक केंद्र पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने महिला कर्मी से पूछताछ की। सीसी कैमरे और सामने एक दुकान में लगे कैमरे की फुटेज को खंगाला। पुलिस ने दो लुटेरों को चिह्नित करने का दावा किया है।

बाइक नंबर से उसके स्वामी का पता लगाया जा रहा है। थानाध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि लुटेरों को चिह्नित करने के साथ विभिन्न मार्गों पर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई थी। लुटेरों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *