Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेश

गड़बड़ी : डिप्टी सीएम के चाचा का नाम गायब, पुरुष को बना दिया महिला वोटर, मृतक का नाम मौजूद, जिंदा व्यक्ति का गायब

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ में मतदाता सूची में गड़बड़ियों ने लखनऊ को रिकॉर्ड मतदान के लक्ष्य को हासिल करने से रोक दिया। बड़ी संख्या में पोलिंग बूथों से मतदाता बिना वोट डाले ही मतदान केंद्र से मायूस होकर घर लौट गए। जिसका असर राजधानी के मतदान प्रतिशत पर पड़ा।

हाईप्रोफाइल नामों में उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के चाचा कैलाश चंद्र शर्मा व शायर मुनव्वर राणा का नाम गायब मिला। बीकेटी विधानसभा के रेवामऊ गांव में बीएलओ की लापरवाही से 250 मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब हो गए। जिसके चलते अनुराग, सचिन सिंह, सुधीर सिंह, साधना, रूपाली समेत करीब ढाई सौ मतदाता वोट डालने से वंचित रह गए।


अमरेंद्र कुमार ने बताया कि पिछली विधानसभा में सभी ने वोट डाले थे लेकिन बीएलओ की लापरवाही से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए। इसकी शिकायत लिखित में बीकेटी विधानसभा के रिटर्निंग आफिसर से की है, उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। वहीं, बीकेटी इंटर कॉलेज पर बेटे इरफान के साथ पहुंची 60 वर्षीय खुदैजा, राजेश गुप्ता, विनीता साहू, मल्लाहनखेड़ा की सुशीला आदि का नाम गायब मिला। कैंट के एपी सेन गर्ल्स कॉलेज में गीता अवस्थी का नाम रीता अवस्थी हो गया, जिससे वह वोट नहीं डाल सकीं। इसी तरह काकोरी के 15 बूथों पर 400 मतदाताओं के नाम गायब मिले। इस पर बीएलओ और मतदाताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई। वहीं, लखनऊ उत्तर में आर्ट्स कॉलेज नदवा के प्रधानाचार्य मौलाना सयुर्दुरहमान आजमी, कैंट से अनिल मिश्रा ने अपना नाम गायब होने के साथ बेटी का नाम दूसरी जगह होने की शिकायत की। इसी तरह दिन भर कई मतदाता भटकते नजर आए।
जिंदा व्यक्ति को बताया मृत
लखनऊ पश्चिम विधानसभा में सेंट मैरी पब्लिक स्कूल के बूथ संख्या 171 पर 85 वर्षीय जीवित व्यक्ति गुलाम कादिर के नाम के आगे मृत लिखा हुआ था। जबकि वह वोट डालने पहुंचे थे। मतदाता सूची में गड़बडी से वोट नहीं डाल पाए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *