Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

थाने में धरने पर बैठे BJP के दो विधायक: समर्थकों के भिड़ने पर हुई थी क्रास FIR

झांसी के मोंठ में सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए विवाद के बाद पुलिस ने देर रात युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष कपिल मुद्गल समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए शनिवार सुबह SSP ऑफिस के पास नवाबाद थाने में धरने पर बैठ गए।

जवाहर लाल राजपूत के समर्थन में बबीना विधायक राजीव सिंह परीक्षा, पूर्व विधायक कृष्णपाल राजपूत, गरौठा विधानसभा प्रभारी संतोष सोनी समेत कई पदाधिकारी कार्यकर्ता भी धरने पर बैठ गए। विधायक जवाहर लाल ने आरोप लगाया कि पुलिस के अधिकारी सपा प्रत्याशी की मदद कर रहे हैं। पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की। पुलिस अधिकारियों के आश्वासन के बाद विधायक करीब दो घंटे बाद धरने से उठ गए।
विधायक पुत्र सहित 9 नामजद और 15 अज्ञात पर केस

मोंठ में शुक्रवार शाम को भाजपा कार्यालय के सामने कार्यकर्ताओं ने शराब होने की बात कहकर एक गाड़ी को रोक लिया। इसमें सपा कार्यकर्ता मोंठ निवासी अरविंद यादव, अमरा निवासी भूपेंद्र तोमर और मोंठ निवासी दिनेश राजपूत सवार थे। गाड़ी को चेक कराने की बात पर विवाद हो गया। इसमें भूपेंद्र का सिर फट गया जबकि अरविंद और दिनेश घायल हो गए।

गाड़ी में तलाशी के दौरान दो पेटी शराब मिली। अरविंद यादव की तहरीर पर पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी जवाहर लाल राजपूत के बेटे राहुल राजपूत, संजीव राजपूत, सुरजीत राजपूत, कपिल मुदगिल, ध्रुव राजपूत, जौरा के राजा प्रताप बुंदेला, राजू मुदगिल, विकास बादल, राहुल पाठक और 15 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया।

पूर्व विधायक के बेटे सहित 300 अज्ञात पर केस
मोंठ में विवाद के दौरान मेन रोड निवासी भाजपा कार्यकर्ता विपिन कुमार पाठक ने घर पर हमला होने की पुलिस को सूचना दी। आरोप लगाया कि काफी संख्या में लोग लाठी-डंडों से लैस होकर और कट्‌टा लहराते हुए उनके घर में घुस गए। उसके भाई राहुल पाठक के साथ गाली गलौज कर मारपीट की गई। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। दरवाजा और बाहर खड़ी गाड़ी को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर लिया।

विपिन कुमार की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी पूर्व विधायक दीपनारायण यादव के बेटे दीपांकर यादव, वरुण यादव, अंकित यादव, बृजेंद्र यादव, अनिल यादव उर्फ मामा, बाबी यादव खिरिया, बबलू यादव, विश्वास यादव खिरिया, प्रदुम्न यादव पथर्रा, अभिमन्यु यादव, सोमनाथ यादव और 300 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *