Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली के विकास को मिलेगी गति, पहली किश्त 17 करोड़ की राशि जिलाधिकारी को प्राप्त हो चुकी है………बहुद्देशीय हब के रूप में होगा विकसित – डॉ महेंद्र नाथ पांडेय,पूर्वांचल का गेटवे’ के रूप में जाना जाएगा

चंदौली।

 

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने में बहुद्देशीय हब बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था जिसके बाद बहुद्देशीय हब बनने के लिए पहली किश्त 17 करोड़ की राशि जिलाधिकारी को प्राप्त हो चुकी है ।

केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अंतरराज्यीय सीमावर्ती जनपदों में बहुद्देशीय हब का विकास कर उन्हें प्रदेश के अग्रणी जिलों में शामिल करने की सरकार की योजना के तहत चंदौली जोकि बौद्ध तीर्थयात्रियों एवं सनातन धार्मिकों के लिए पूर्वोतर भारत की ओर जाने वाला मुख्य द्वार हैं। बर्हुद्देशीय हब का निर्माण होने से वाराणसी और चंदौली में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे।

केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कहा है कि चंदौली प्रदेश का सीमावर्ती क्षेत्र है। बहुद्देशीय हब के विकास से राज्य व इस आकांक्षी जनपद के विकास को बल तथा गौरव मिलेगा। स्थानीय संसाधनों के उचित उपयोग से क्षेत्र का आर्थिक विकास होगा।चंदौली सीमा के निकट सैय्यद राजा क्षेत्र में बहुद्देशीय हब बनने से यह ‘पूर्वांचल का गेटवे’ के रूप में जाना जाएगा।

इसी के फलस्वरूप राज्य सरकार द्वारा बहुद्देशीय हब बनाने के लिए 17 करोड़ रूपये की पहली किश्त प्राप्त हो चुकी है और चंदौली क्षेत्र के बहुद्देशीय हब बनने की दिशा में निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने चंदौली में स्वागत द्वार, जलपान गृह, मण्डी, बाजार, पर्यटक सुविधा, ईवी चार्जिंग सेंटर, निरीक्षण भवन, मिनी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, तालाब आदि के निर्माण के भी बर्हुद्देशीय हब का हिस्सा बनेंगे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चंदौली के सर्वांगिण विकास हेतु डबल इंजन की सरकार इन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर संपन्न कराएगी। चंदौली के विकास के लिए सतत प्रयास जारी रहेगा। चंदौली ने विकास की रफ्तार पकड़ ली है। जल्द ही यह प्रदेश के टॉप विकसित जिलों में शामिल हो जाएगा। बड़े सपने देखना और बड़े कार्य करना हमारी सरकार की सोच है। यूपी की पूर्ववर्ती सरकारों ने सत्ता में रहकर प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार विकास के आयाम स्थापित कर रही है। सरकार ने क्या काम किया है प्रदेश में चारों तरफ साफतौर पर देखा जा सकता है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *