Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगाजीपुर

नाचने के चक्कर में मारपीट, दूल्हे के चाचा की मौत, दुल्हन ने दर्ज कराया आठ पर मुकदमा

गाजीपुर\

बरात में नाचने के चक्कर में हुई मारपीट में दूल्हे के चाचा की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। वधू ने आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। घटना गाजीपुर के एक गांव की है। भांवरकोल थाना क्षेत्र के कुंडेसर गांव निवासी सत्येंद्र राम की शादी गहमर कोतवाली के अईठी-गोईठी हरिजन बस्ती निवासी भूसी राम की पुत्री सुमन से तय थी।

मंगलवार की देर शाम बरात अईठी-गोईठी स्थित बस्ती पहुंची। घरातियों द्वारा आवभगत के बाद बराती नाचते हुए वधू पक्ष के दरवाजे की ओर जा रहे थे। रास्ते में ही गांव के कुछ मनबढ़ युवक बरात में घुसकर नाचने लगे और नर्तकी से अभद्रता करने लगे। इस पर बरातियों एवं मनबढ़ युवकों में कहासुनी होने लगी।

गांव के युवकों ने लाठी- डंडे से बरातियों पर हमला बोल दिया। दूल्हे के चाचा नंदलाल राम (55) सहित चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें भदौरा सीएचसी लाया गया। जहां डॉक्टरों ने नंदलाल राम को मृत घोषित कर दिया।
गहमर कोतवाली के अईठी- गोईठी हरिजन बस्ती में घराती द्वार पूजा और जयमाल के बाद रात करीब एक बजे विवाह संपन्न कराने के लिए तैयारियों में जुटे थे। इधर कुछ दूरी पर डीजे के धून पर कुछ बाराती और नर्तकी के साथ नाच रहे थे। इसी दौरान गांव के कुछ मनबढ़ पहुंचे और नर्तकी के साथ अभद्र व्यवहार करने लगे।

जब दुल्हे के चाचा कुंडेसर निवासी नंदलाल राम ने ऐसा करने से मना किया तो उन्हें मार-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात की जानकारी होते ही घरातियों एवं बरातियों में कोहराम मच गया। दोनों परिवारों की खुशियां काफूर हो गई। इधर सूूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं  दुल्हन  सुमन ने देर रात घर पर ही सात नामजद आरोपियों के खिलाफ तहरीर दिया।

घटना के दूसरे दिन बुुधवार को पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। इस संबंध में कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन बताया कि दुल्हन द्वारा रात में ही घर पर तहरीर दे दि
गंभीर रूप से घायल लोगों के प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उन्हें अपने साथ लेते गए। तनाव को देखते हुए पुलिस की निगरानी में किसी तरह शादी कराई गई। नव विवाहित सुमन ने गांव के आठ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कोतवाल त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि नामजद आरोपियों की तलाश की जा रही है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *