Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः वैक्सीन लगवाएं भ्रम न पालेंः प्रभारी मंत्री, प्रभारी मंत्री ने निगरानी समिति को वितरित किए दवा कीट….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रधानों व निगरानी समिति सदस्यों को किया गया जागरुक

चकिया, चंदौली। रविवार को स्थानीय ब्लाक सभागार में राज्य ऊर्जा मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने बच्चों हेतु कोविड 19 से बचाव के लिए निगरानी समिति के माध्यम से निशुल्क कीट वितरण एवं कोविड 19 टीकाकरण संवेदीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ दी प्रज्वलित करके किया। इस दौरान नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व निगरानी समिति के सदस्यों को इसके बारे में जागरुक करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा किए गये विभिन्न प्रयासों सहित कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने व सतर्कता बरतने को कहा।


इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि कोरोना के प्रथम व दूसरे चरण में जितना संभव हो सका उससे अधिक अनेक कदम उठाएं। इस संकट की घड़ी में दो गज की दूरी मास्क के साथ.साथ कोरोना टीका लगवाकर किए गए प्रयासों को मजबूत करें। उन्होंने कहा कि कोरोना के तीसरे चरण के संभावना को देखते हुए सरकार हर संभव कदम उठा रही है। व्यापक स्तर पर पूरे प्रदेश के चिकित्सालयों में चाइल्ड केयर वार्ड बना रही है। वही आक्सीजन की कही कमी न हो इसके लिए अक्सीलन प्लांट भी लगवा रही है। उन्होंने कहा कि बच्चों हेतु कोविड 19 से बचाव के लिए मेडिसीन कीट का वितरण डोर.टू.डोर जाकर किया जायेगा।
कहा कि सभी ग्राम प्रधान अपने गांव वासियों को जागरुक करें कि चिकित्सालय में जाकर इंजेक्शन लगवाये। कोई भं्रम न पालें। कोरोना से लड़ने में यह टीका कारगर साबित है। इसके साथ ही क्षेत्रीय विधायक शारदा प्रसाद ने कहा कि कोरोना दौर काफी दुखदाई है। इसके दर्द को महसूस करके हर किसी का दील दुखता है। प्रदेश सरकार ने इस संकट की घड़ी में अपने प्रदेश वासियों के साथ मजबूती से खड़ा होकर कोरोना के जंग को लड़ा। और आगे भी मजबूती के साथ खाड़ा है। आप सभी से अलीप है कि सभी लोग टीका लगवाएं।
जिलाधिकारी संजीव सिंह ने कहा कि जनपद स्तर पर कोरोना से निपटने के लिए हर संभव कदम उठाया गया। शासन के गाइडलाइन के अनुसार डोर.टू.डोर जाकर निगरानी टीम के सदस्यों ने निशुल्क कोविड 19 कीट का वितरण किया। ऐसा ही अभियान चलाकर जनपद में बच्चों के लिए निशुल्क मेडिसीन कीट का वितरण कराया जायेगा। तीसरे चरण को देखते हुए अनेक तैयारियां की जा रहा हंै। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी डा. अजितेन्द्र नारायण, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा, एडिश्नल सीएमओ डा. डीके सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दूबे, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, बीडीयो सरिता सिंह, एडीओ पंचायत सतेन्द्र श्रीवास्तव, सीओ प्रीति त्रिपाठी सहित गांव के ग्राम प्रधान व आशा, एएनएम के साथ निगरानी टीम के सदस्य मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *