Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: तनाव दो पक्षों में जमकर मारपीट और पत्थरबाजी….. आपस में भिड़े,, पहुंची पुलिस ने खदेड़ कराया, 6 गिरफ्तार

डीडीयू नगर। मुग़लसराय कोतवाली क्षेत्र के नई बस्ती में मामूली विवाद को लेकर दो संप्रदाय के लोग आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी भी हुई जिसमें कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। घटना के दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने मामले को शांत करा लिया है और आगे की कार्यवाई में जुट गई है।

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बीती रात सरस्वती पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान शराब पीने को लेकर के दो पक्षों में विवाद हो गया। उसी मामले से एक पक्ष के नाराज लोगों ने मंगलवार की सुबह दूसरे पक्ष के लोगों में से किसी एक युवक को घेरकर पिटाई कर दी। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। दोनों पक्षों से सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठे हो गए और जीटी रोड पर आमने सामने सर एक दूसरे पर पथराव किया। घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच गई।

जिन्होंने दोनों पक्षों के लोगों को खदेड़ कर मामला शांत कराया। इतना ही नहीं मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई। बता दें कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र में शराब पीकर विवाद करने का यह कोई नया मामला नहीं है। बल्कि इसके पूर्व अक्सर इस तरह के विवाद हुए हैं। वहीं मामले में मुग़लसराय कोतवाल ने बताया कि मंगलवार की सुबह हुई घटना में सुसंगत धाराओं में सात लोगों के खिलाफ नामजद मुक़दमा दर्ज किया गया है। नामजद में एक पक्ष से चार व दूसरे पक्ष से तीन लोग शामिल हैं। दोनों पक्ष से तीन-तीन नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मौके पर शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए फ़ोर्स तैनात किया गया है। इसके साथ ही आगे की कायवाई जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *