Sunday, May 5, 2024
नई दिल्ली

पीएम मोदी बोले, इतने साल की भयंकर आपदा के बीच विकास का नया विश्वास लेकर आया है ये बजट……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज देश का आम बजट पेश किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये बजट 100 साल की भयंकर आपदा के बीच, विकास का नया विश्वास लेकर आया है। ये बजट, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही सामान्य मानवी के लिए, अनेक नए अवसर बनाएगा। उन्होंने कहा कि ये बजट अधिक बुनियादी ढांचा, अधिक निवेश, अधिक विकास और और अधिक नौकरियों की नई संभावनाओं से भरा हुआ है। इससे ग्रीन जाब्स का भी क्षेत्र और खुलेगा।

साथ ही कहा कि यह बजट वर्तमान मुद्दों को हल करता है और हमारे युवाओं के लिए एक मजबूत भविष्य का आश्वासन देता है। जिस तरह से हमारे बजट को स्वीकृति मिली है। उसने भारत के लोगों की सेवा करने के लिए हमारी आत्माओं को सशक्त बनाया है।

पहली बार देश में शुरू की जा रही है पर्वतमाला योजना

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू.कश्मीर, नार्थ ईस्ट, ऐसे क्षेत्रों के लिए पहली बार देश में पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। ये योजना पहाड़ों पर ट्रांसपोर्टेशन की आधुनिक व्यवस्था का निर्माण करेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए पर्वतमाला योजना शुरू की जा रही है। यह योजना पहाड़ी क्षेत्रों में परिवहन और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगी। यह हमारी सीमाओं पर बसे गांवों को और जीवंत बनाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *