Friday, April 19, 2024
आगराउत्तर-प्रदेशविधान सभा चुनाव २०२२

भाजपा के बागी विधायक को वाहन रैली निकालना पड़ा भारी, पुलिस से झड़प और नारेबाजी का आरोप, मुकदमा दर्ज, सपा में हुए हैं शामिल

आगरा में फतेहाबाद के विधायक जितेंद्र वर्मा को सपा का जिलाध्यक्ष बनने के बाद सोमवार को बाह में बिना अनुमति के वाहन रैली निकालना भारी पड़ गया। सपा जिलाध्यक्ष और बाह से पार्टी प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा समेत करीब 150 लोगों के खिलाफ चित्राहाट, जैतपुर एवं बाह में आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। रैली के दौरान पुलिस से झड़प करने और नारेबाजी का भी आरोप है। सीओ बाह रविंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि बाह में नौ तथा जैतपुर में दो गाड़ियां भी सीज की गई है।

फतेहाबाद के विधायक जितेंद्र वर्मा ने रविवार को भाजपा से त्यागपत्र देकर सपा की सदस्यता ग्रहण की थी। सपा ने उन्हें आगरा का जिलाध्यक्ष बनाया है। पुलिस के मुताबिक रविवार को जितेंद्र वर्मा एवं सपा प्रत्याशी मधुसूदन शर्मा ने सोमवार की दोपहर करीब डेढ़ बजे कचौराघाट के रास्ते से करीब 50-60 वाहनों के साथ चित्राहाट क्षेत्र में बिना अनुमति के रैली निकाली। जिस पर चित्राहाट पुलिस ने दोनों नेताओं के अलावा करीब 150 के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद वाहनों का काफिला जैतपुर से होकर गुजरा। इस दौरान पुलिस ने दो गाड़ियां पकड़ कर सीज कर दी। यहां भी आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि बाह थाने में वाहन रैली को रोके जाने पर सपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा की पुलिस से झड़प भी हुई। समर्थकों ने नारेबाजी भी की। यहां पुलिस ने नौ गाड़ियों को पकड़कर सीज कर दिया।

इंस्पेक्टर बाह मनोज कुमार ने बताया कि 40-50 गाड़ियों के साथ 100-150 लोग दोनों नेताओं के साथ मौजूद थे। इनके खिलाफ बाह थाने में आचार संहिता के उल्लंघन, महामारी एक्ट आदि धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सीओ बाह ने बताया कि बिना अनुमति के वाहन रैली निकालने पर चित्राहाट, जैतपुर और बाह थाने में आचार संहिता उल्लंघन के केस दर्ज किए गए हैं। जैतपुर में दो बाह में नौ गाड़ियां मोटर व्हीकल एक्ट में सीज की गई हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *