Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः आवंटित भूमि पर तहसील व पुलिस प्रशासन की देखरेख में हुई बोरिंग, भूमि स्वामियों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के इस नेक कार्य को खुब सराहा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत मुरारपुर गांव निवासी विनोद कुमार व मुन्नीलाल को कृषि भूमि का आवंटन कुछ महीने पहले मुरारपुर तिराहे के पास हुआ था। जिसपर भूमि स्वामियों ने अपना कब्जा कर धान की फसल उगाए हुए थे। धान काटने का समय आया तो गांव के ही कुछ अराजकतत्वों द्वारा वाद विवाद किया गया। जिसकी शिकायत तहसील प्रशासन को भूमि स्वामियों द्वारा दिया गया। तब जाकर भूमि स्वामियों ने अपनी धान की फसल काटकर घर ले आया। वही फसल की सिंचाई करने के लिए भूमि स्वामियों द्वारा आवंटित भूमि पर बोरिंग की व्यवस्था की जा रही थी।

यह देख अराजकतत्वों ने बोरिंग करने से मना करते हुए वाद विवाद पर उतावला हो गये थे। डरे सहमे भूमि स्वामियों ने इसकी शिकायत ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा को दी। तब जाकर पीपी मीणा द्वारा तहसील प्रशासन को पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया कि राजस्व विभाग व पुलिस प्रशासन मौके पर जाकर आवंटित भूमि पर बोरिंग कराया जाए। जिससे अराकतत्व भूमि स्वामियों को परेशान न कर सकें। अराजकतत्व यदि परेशान करने की कोशिश करते हैं तो उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई कर जेल भेजने की कार्यवाई करें।

मीणा के निर्देश पर गुरुवार को आवंटित भूमि पर सकुशल बोरिंग तहसील प्रशासन व पुलिस प्रशासन की देखरेख में हो गया। जिसे भूमि स्वामियों ने मीणा को खूब सराहा। भूमि स्वामी विनोद कुमार व मुन्नीलाल ने कहा कि ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा सर का यह निष्पक्ष फैसला है कि आज हम लोग इस भूमि पर काबिज होकर अपना फसल उगाकर जीविकोपार्जन करने लायक हुए हैं। इनके इस नेक कार्य को कभी जीवन में हम लोग भूल नहीं सकते हैं। इस दौरान लेखपाल मीरा यादव सहित पुलिस के जवान मौजूद रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *