Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः इंजीनियर्स महासंघ ने डीएम को सौंपा 21 सूत्रीय मांग पत्र……होने पर मिलेगा लाभ……

पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 ज्ञापन मांग पत्र डीएम को सौंपा

चंदौली। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर महासंघ लखनऊ की पहल पर जनपद इकाई ने जनपद अध्यक्ष डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ईं. सुचित कुमार सिंह के नेतृत्व में मंगलवार की शाम चार बजे सीडीओ कार्यालय के समीप स्थित धरना स्थल से महासंघ से जुड़े 24 विभागों के डिप्लोमा इंजीनियर्स ने मशाल जुलूस निकालकर अपनी मांगे पूरी करने की सरकार से पत्रक के माध्यम से अपील की। मशाल जुलूस भ्रमण करते हुए डीएम कार्यालय पर पहुंचा। जहां डीएम के प्रतिनिधि के रुप में आए प्रशासनिक अधिकारी को जनपद अध्यक्ष ने ज्ञापन सौंपा।

मंगलवार की शाम धरना स्थल से उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के बैनर तले जिला इकाई के सभी घटक संगठनों के पदाधिकारी व सदस्य, डिप्लोमा इंजीनियर्स ने जनपद अध्यक्ष के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकालते हुए जोरदार मांग किया कि जल्द से जल्द पुरानी पेंशन बहाली करें। हम सब दिन रात एक करके काम करते हैं। मशाल जुलूस धरना स्थल से प्रारंभ होकर डीएम कार्यालय पहुंचा। जहां पर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि के रुप में आए प्रशासनिक अधिकारी को 21 सू़त्रीय मांगों के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान जनपद अध्यक्ष ने कहा कि जूनियर इंजीनियर्स को पूर्व में शासन द्वरा प्रदत्त 400 रुपये का विशेष भत्ता को बहाल किया जाना रहा। जिसे दुर्भाग्यपूर्ण ढं़ग से शासन द्वारा समाप्त कर दिया गया। पुरानी पेंशन बहाली सरकार को हर हाल में सभी कर्मचारियों के हित में करना चाहिए। इसकी मांगे काफी लंबे समय से महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा समय-समय पर किया जाता रहा हैं। लेकिन अभी तक मांगे पूरी नहीं हुई। 7,14,20 वर्ष की सेवा पर पदोन्नतियां प्रदान की जाए। यही नहीं जूनियर्स इंजीनियर के प्रारंभिक ग्रेड वेतन को 4800 किया जाए। हम ज्ञापन के माध्यम से अपिल करते हैं कि जल्द से जल्द हमारी सभी 21 सू़त्रीय मांगों को पूरा किया जाए।

उन्होंने बताया कि डिप्लोमा इंजीनियर्स 22 दिसंबर 2021 संपन्न काउंसिल सभा द्वारा पारित संघर्ष निर्णय के अनुपालन में हम सभी विभिन्न विभागों से आए डिप्लोमा इंजीनियर्स मांगों को पूरा करने के लिए मशाल जुलूस के माध्यम से जिलाधिकारी महोदय को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान सचिव राजपत सिंह, जेई असद खां, सुनिल मौर्या, राजेश सिंह, प्रताप सिंह, कविराज यादव, रक्षा यादव, धर्मेन्द्र यादव, नागेन्द्र सहित महासंघ सहित घटकसंगठन पदाधिकारी मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *