Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः एक दूजे के हुए 32 जोड़े, लिए सात फेरे…… गृहस्थी चलाने को….. विधायक प्रतिनिधि , सीओ ने दिया वर वधू को

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का हुआ आयोजन

चकिया चंदौली। स्थानीय विकास खंड सभागार प्रांगण में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें 32 जोड़े एक दूसरे के साथ पवित्र फेरे लेकर जीवन भर के लिए विवाह के बंधन में बधे। योजना के तहत जोड़ों के खाते में निर्धारित धनराशि भेजने के साथ ही उन्हें घर गृहस्थी चलाने को जीवनोपयोगी सामग्री भी प्रदान की गयी।

इस दौरान विधायक प्रतिनिधि अश्विनी दूबे  ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना समाज के लिए वरदान साबित हो रही है। गरीब परिवारों से जुड़ी बेटियों की शादी को लेकर उनके माता पिता को काफी चिंता रहती थी। लेकिन इस योजना ने ऐसे अभिभावकों की इस परेशानी को दूर कर उनके चेहरे पर मुस्कान ला दी है। गरीब परिवारों की बेटियों के हाथ अब अब आसानी से पीले हो रहे हैं।

 

सांसद प्रतिनिधि डाक्टर कैलाश नाथ ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ पात्रों को प्राथमिकता के आधार पर मिल रहा है।

कुल 32 जोड़े एक दूसरे के साथ सात फेरे लेकर विवाह के पवित्र बंधन में बंधे। वैदिक मंत्रोच्चार व कलमा के बीच सम्पन्न हुए वैवाहिक कार्यक्रम के बाद नव दंपत्तियों ने मौजूद अतिथियों से आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी दंपत्तियों को योजना के तहत मिलने वाली धनराशि उनके खाते में भेजने के साथ ही कन्या पक्ष को स्टील बर्तन, ट्राली बैग, चांदी का पायल, चांदी की बिछिया, मेकअप का सामान सहित अन्य जीवनोपयोगी सामग्री भेंट की गयी।

इस दौरान एडीओ शरद सिंह, एडीओ समाज कल्याण  केशव प्रसाद, एडीओ पंचायत सतेन्द्र श्रीवास्तव, एडीओआईएसबी रामदरस, सीओ रामवीर सिंह, कोतवाल राजेश यादव, राजेश पटेल, प्रधान अवधेश यादव, सत्य प्रकाश गुप्ता समेत कई लोग उपस्थित थे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *