Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः एबीएसए के निरीक्षण में शिक्षामित्र मिला नदारद, संविदा समाप्त करने की चेतावनी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्राथमिक विद्यालय सेमरिया और उच्च प्राथमिक विद्यालय जयमोहनी पोस्ता के हेड मास्टर को सुधार की अंतिम चेतावनी

नौगढ़, चंदौली। एबीएसए ने नौगढ़ ब्लाक के 6 स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। छात्रों की कम उपस्थिति पर दो हेडमास्टरों को एक माह में सुधार की अंतिम चेतावनी दी। बिना सूचना अनुपस्थित मिले महिला शिक्षामित्र का एक दिन का मानदेय कटौती कर स्पष्टीकरण तलब किया। एबीएसए अवधेश नारायण सिंह गुरुवार को सुबह 11 बजे कंपोजिट विद्यालय जयमोहनी पोस्ता पहुंचे। हेड मास्टर अंजू बादल अवकाश पर थे। इसके अलावा अन्य शिक्षकों की उपस्थित सही मिली। शिक्षामित्र प्रतिमा यादव बिना छुट्टी के गायब थी। जबकि पंजीकृत 128 छात्रों में से 25 ही उपस्थित थे। कंपोजिट विद्यालय नरकटीए प्राथमिक विद्यालय व माध्यमिक विद्यालय बोदलपुर तथा प्राथमिक विद्यालय मरवटिया पहुंचे। इन स्कूलों में भी छात्र उपस्थित संख्या काफी कम मिलने पर एबीएसए ने एक सप्ताह में 60 फीसदी छात्र उपस्थिति के निर्देश दिए।

प्राथमिक विद्यालय सेमरिया में शैक्षिक वातावरण खराब और गंदगी मिलने के अलावा छात्रों की संख्या 88 के सापेक्ष संख्या कम होने पर हेड मास्टर भोलेनाथ पाल को काफी डांटा फटकारा।

वर्जन……..

कंपोजिट विद्यालय जयमोहनी पोस्ता और प्राथमिक विद्यालय सेमरिया में बच्चों की संख्या कम होने और शैक्षिक वातावरण खराब मिलने पर सुधार के लिए हेड मास्टर को एक माह का समय दिया है। बिना सूचना नदारद महिला शिक्षामित्र प्रतिमा यादव का एक दिन का मानदेय कटौती किया गया हैए दोबारा बिना सूचना अनुपस्थिति पर संविदा समाप्ति की चेतावनी दिया गया है।

अवधेश नारायण सिंह, एबीएसए नौगढ़

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *