Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी बोले किसी माफिया की हैसियत नहीं, सिर उठाकर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शामली। शामली के कैराना में सोमवार को जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि विश्व विख्यात रहा है किराना घराना। आज हम सब यहां मांगों को पूरा करने आ रहे हैं। दीपावली आदि त्योहार की शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने कहा कि याद करिए 2017 में मैं शामली आया था। तब कैराना के बारे में कहा था। यहां सुरक्षा का बेहतर वातावरण देंगे। कैराना पीडा को बाबू हुकुम सिंह ने उठाया था। आज वह हमारे बीच में नहीं हैं। इस क्षेत्र के विकास के बारे में उनकी सोच को आगे बढ़ाने के लिए ढेर सारी परियोजना के साथ आए हैं। पुलिस चौकी का सुदृढ़ीकरण पहले ही कर चुके हैं। 250 करोड़ की लागत से पीएसी बटालियन की आधारशिला रखने आया हूं। इस बटालियान में 1278 जवान रहेंगे। सुरक्षा का एक नया विश्वास जागृत होगा।

पलायन हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं

इसके बाद अपने संबोधन में सीएम ने कहा कि सुरक्षा का आश्वासन देने एक बार फिर आया हूँ। मुजफ्फरनगर का दंगा या कैराना का पलायन। हमारे लिए राजनीतिक मुद्दा नहीं है। प्रदेश की शान आन पर आंच का मुद्दा रहा है। सत्ता में आते ही जीरो टॉलरेंस के साथ काम शुरू किया। अपराधी स्वयं पलायन को मजबूर हो गए। किसी माफिया की हैसियत नहींए सिर उठाकर सड़क पर चल सके। किसी ने दुःसाहस किया तो गोली उसकी छाती पर लगी। हम किसी के सम्मान के विरुद्ध काम नहीं करेंगे। लेकिन कोई अराजकता की स्थिति पैदा करेगा तो उसकी आने वाली पीढ़ी भी ऐसा करना भूल जाएंगी। मुजफ्फरनगर में दो निर्दोष नौजवान मारे जाते हैं तो किसी को जाति नहीं नजर आई। हिंदुओं के घर जलाए तो जाति नजर नहीं आई। जो लोग मंदिर जाने में संकोच करते थेए वो आज सबसे बड़ा तिलक लगाते हैं। यह आपकी एकता की ताकत है। इसी ताकत का अहसास कराने यहां आए हैं।

पलायन करने वालों से मिलेे

करीब 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव कैराना में व्यापारी विजय मित्तल के आवास पर पहुंचे। सीएम योगी ने व्‍यापारी से मुलाकात की। इसके पहले सुबह ही कैराना के मोहल्ला बेगमपुरा निवासी व्यापारी विजय मित्तल के आवास पर डीजीपी मुकुल गोयल एवं एडीजी राजीव सभरवाल पहुंच गए थे। इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। आज सीएम के दौरे के मद्देनजर कैराना में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। गौरतलब है कि पलायन कर जाने के बाद व्‍यापारी विजय मित्‍तल कैराना वापस लौट आए थे। पलायन कर लौटे लोगों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा स्थल पहुंचे। कैराना के विजय सिंह पथिक डिग्री कालेज में हो रही जनसभा। मुख्यमंत्री को सुनने उमड़ी है भारी भीड़। सांसद प्रदीप चौधरी मंच पर पहुंचे। क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल भी यहां पर मौजूद हैं। इस दौरान व्यापारियों और उद्यमियों ने सीएम का अभिनन्दन किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *