Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः अचानक शार्ट सर्किट से मड़ई में लगी आग, सो रहे वृद्ध की जलकर मौत……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। टांडा कला में देर रात दर्दनाक हादसा सामने आने के बाद से ही गांव में मातम पसरा हुआ है। देर रात बिजली शार्ट सर्किट की वजह से झोपड़ी में आग लग गई। आग लगने की वजह से पूरी झोपड़ी धू धू कर जलने लगी। आग की चपेट में आने की वजह से वृद्ध की मौत हो गई। इस दौरान आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन सब व्‍यर्थ साबित हुआ।

जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के कैथी गांव में बिजली की शार्ट सर्किट से शनिवार की रात में मड़ई में सो रहे वृद्ध कैलाश सिंह 74 वर्ष आग की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गये। वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद किसी तरह से परिजनों ने उनको वाराणसी के बीएचयू में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां काफी प्रयास के बाद भी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। मौत की जानकारी होने के बाद सूचना मिलने पर परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। गांव में सुबह से ही मातम की स्थिति है।

कैथी गांव निवासी कैलाश सिंह अपने बड़े भाई स्वण् भोला सिंह के पुत्र गोविंद व अरविंद के साथ रहते थे। मकान के पास सटा रिहायशी मड़ई में रहते थे। शनिवार की रात में भोजन कर मड़ई में सो गये। मड़ई में रोशनी के लिए घर से ही केबिल खींचकर बोर्ड लगाया था। जो बोर्ड में शॉर्ट सर्किट से मड़ई में आग लग गयी। मड़ई के अंदर ऊपर प्लास्टिक बंधा था जो धू धू कर जलने लगा। अंदर सोये कैलाश आग से घिर गये। परिजन व ग्रामीण जब तक आग पर काबू पाते तब तक बृद्ध बुरी तरह से झुलस गये परिजन रात में ही उन्हें वाराणसी स्थित बीएचयू ले गये। जहां इलाज के दौरान रविवार की भोर में मौत हो गयी। उनके मौत की सूचना पर परिजनों और क्षेत्र में मातम पसर गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *