Friday, April 26, 2024
नई दिल्ली

बारिश से मौसम हुआ सुहाना, किसानों को नुकसान, कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में मंगलवार को सुबह से बनी उमस के बाद दोपहर में कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। साथ ही ठंडी हवाओं के चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं तापमान में भी गिरावट देखी गई है। दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और यूपी के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक होली के पहले पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। वहीं पहाड़ों पर भारी बर्फबारी के साथ तेज बारिश और ओलावृष्टि की आशंका भी जताई जा रही है।

बेमौसम बारिश से किसानों को नुकसान

बेमौसम आंधी.बारिश के चलते किसानों का काफी नुकसान हुआ है। मंगलवार को अंधड़ व बारिश के कारण गेहूं व सरसों की फसल में बड़ा नुकसान हुआ है। जहां सरसों की कटाई बाकी थी वहां खड़ी फसल काफी झड़ गई। वहीं गेहूं की फसल गिर गई है। जिससे पैदावार पर पूरा असर पड़ेगा। बताया जा रहा है कि बारिश से ज्यादा नुकसान नहीं होता लेकिन, साथ में अंधड़ आने से फसल पर असर पड़ा है। खेतों में गेहूं की फसल भी अब पकाव की ओर बढ़ रही है। आखिरी समय में अंधड़ के कारण फसल आड़ी.तिरछी गिर गई। जिससे फसल का पकाव अच्छे से नहीं आएगा। गुणवत्ता भी कमजोर रहेगी। जिससे किसानों को काफी नुकसान होगा।

पंजाब में बारिश से काफी क्षति

पंजाब में आज तेज हवा के साथ बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। अमृतसर के मंडियाला गांव में खेत में खड़ी फसलें गिर गई हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *