Friday, May 3, 2024
नई दिल्ली

एनसीबी की टीम ने शुरू की आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच, समीर वानखेड़े भी करेंगे मदद…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। आर्यन खान ड्रग्स मामले की जांच नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एनसीबी की केंद्रीय टीम कर रही है। एनसीबी के उप महानिदेशक संजय सिंह के नेतृत्व में नवगठित विशेष जांच दल एसआइटी ने शनिवार को आर्यन खान सहित छह मामलों की जांच शुरू कर दी है। संजय सिंह 1996 बैच के आइपीएस अधिकारी है। वह उन सभी छह मामलों की जांच का जिम्मा संभाल रहे हैं। जो पहले क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में थे। संजय कुमार का कहा कि हमने 6 मामलों को अपने हाथ में ले लिया है और हम इसमें मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की सहायता भी लेंगे।

एएनआइ से फोन पर बात करते हुए एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि समीर वानखेड़े जोनल डायरेक्टर रैंक के एक अधिकारी हैं जो एक उप महानिरीक्षक डीआईजी के रैंक के बराबर हैं। ऐसे वरिष्ठ अधिकारी किसी भी मामले के जांच अधिकारी नहीं बन सकते हैं।उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र की किसी भी जांच की निगरानी करते हैं। इसलिए यह कहना निराधार है कि समीर वानखेड़े इन 6 मामलों की जांच करना बंद कर देंगे।

एनसीबी ने शुक्रवार को ड्रग्स मामले की जांच से समीर वानखेडे को हटाकर संजय सिंह की अध्यक्षता में एक एसआइटी का गठन किया था। शुक्रवार को जारी एनसीबी के बयान में कहा गया है कि एनसीबी मुख्यालय की संचालन शाखा के अधिकारियों की एक एसआईटी का गठन किया गया है। वानखेड़े के नेतृत्व में ही एनसीबी की टीम ने मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर छापा मार कर अभिनेता शाह रुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *