Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

चकिया से सटे यहां बच्‍चे को बालकनी से उल्‍टा लटकाने पर स्कूल का प्रबंधक गिरफ्तार, भेजा गया जेल…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मीरजापुर। अहरौरा क्षेत्र के डीह मोहाल में स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान में कक्षा दो के छात्र को बालकनी से उल्टा लटकाने के आरोपित प्रबन्धक मनोज कुमार विश्वकर्मा को पुलिस ने शुक्रवार की सुबह नगर के बूढ़ादेइ वार्ड स्थित वादी के घर के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

डीह मोहाल में स्थित सद्भावना शिक्षण संस्थान में कक्षा दो का छात्र सोनू यादव अपने सहपाठियों के साथ विद्यालय के बाहर गोलगप्पा खाने चला गया था। विद्यालय के बाहर के गेट से परिसर में वापस आता देख प्रबन्धक मनोज कुमार विश्वकर्मा ने उससे पूछताछ किया। इस दौरान उसने बताया कि उसे भूख लगी थी वह गोलगप्पे खाने चला गया था जिससे प्रबन्धक नाराज हो गए। विद्यालय में मौजूद सभी बच्चों को बुलाकर सबके सामने उसने उसे बालकनी के छत से उल्टा लटका दिया। अन्य बच्चों को वह इसलिए बुलाया कि अगर फिर से कोई बच्चा कोई गलती करेगा तो उसे भी वह ठीक इसी तरह दंडित करेगा। जिसे देख अन्य बच्चे भी भयभीत हो गए। प्रबन्धक के इस बेहूदा करतूत का किसी ने फोटो खींच लिया और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।

इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल होते ही तेजी से यह फैलने लगा और दोषी के खिलाफ लोगों ने कार्यवाही की मांग करना शुरू किया। गुरुवार की देर रात बीईओ अरुण सिंह मौके पर पहुंच कर बच्चे के पिता रणजीत यादव को थाने लाए और आरोपित प्रबन्धक के विरुद्ध आरटीई एक्ट के नियमो का पालन नहीं करने सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कराया। थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित प्रबन्धक मनोज कुमार विश्वकर्मा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उसे शुक्रवार को वादी के घर के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *