Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

तुम्हारी बुआ का बेटा बोल रहा हूं……मोबाइल पर कुछ भेजा है, खोलकर देखो, क्‍या.क्‍या तरीके अपना रहे साइबर ठग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठं। मेरठ में साइबर ठग नये.नये तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे है। कभी रिश्तेदार तो कभी पड़ोसी बनकर लाखों रुपये ठग लेते है। साइबर सेल की टीम लोगों को आगाह कर ठगों से रुपये वापस भी दिलाती है। उसके बावजूद आरोपित सीधे.साधे लोगों ठगी का शिकार बना ही लेते है। ऐसा ही मामला जिले में देखने को मिला।

यह है मामला

नौचंदी थाना क्षेत्र के नेहरु नगर निवासी सौरभ शर्मा के मुताबिक उनके मोबाइल पर साइबर अपराधियों ने काल किया। कालर ने बताया कि मैं तुम्हारी बुआ का बेटा बोल रहा हूं। खरीदारी करने बाजार आया था। दुकानदार के पास नकदी खत्म हो गई है। वह रुपये पेटीएम करना चाहता है। लेकिन मेरे पास पेटीएम खाता नहीं है। तुम्हारे खाते में कुछ रुपये भिजवा रहा हूं। तुम मुझे बाद में दे देना।

28 हजार रुपये कट गए

सौरभ भी ठगों की बातों में आ गए। जैसे ही सौरभ ने लिंक ओपन किया तो उनके खाते से तीन बार में 28 हजार रुपये कट गए। रुपये कटने का मैसेज आते ही सौरभ के होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल संबंधित बैंक व थाने में जानकारी दी। जहां से उन्हें साइबर सेल भिजवा दिया है। साइबर सेल प्रभारी राघवेंद्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *